भारत की जीत से पाकिस्तान के खिलाड़ी बौखलाए - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

भारत की जीत से पाकिस्तान के खिलाड़ी बौखलाए

भारत इस वक्त विश्व कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है। वहीं भारत ने अंतिम मुकाबला इस वक्त श्रीलंका को हराया है और रिकॉर्डतोड़ 302 रनों की जीत हासिल कर ली। इस जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी थोड़े बौखलाए हुए नजर आ रहे हैं।

 

दरअसल कल श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप में लगातार सातवीं जीत हासिल करने के बाद भारत ने अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की कर ली हैं। वहीं भारत के इस जीत के बाद पूरा पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान की तरफ से पहले भी भारत को लेकर बेतुके बयान आए हैं और एक बार फिर से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने भी भारत को लेकर बेतुके और बेकार बयान दिया है। हसन रजा ने कहा है कि हम देख रहे हैं कि जब भारत के खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो वे वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और जब भारत गेंदबाजी करता है तो अचानक गेंद हरकतें करना शुरू कर देती है। उनके पक्ष में सात-आठ करीबी डीआरएस कॉल आए हैं। सिराज और शमी जिस तरह से गेंद को स्विंग करा रहे थे, उससे लग रहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई उन्हें दूसरी पारी में अलग-अलग गेंद दे रहे हैं। गेंद का निरीक्षण करने की जरूरत है। स्विंग के लिए गेंद पर कोटिंग की एक अतिरिक्त परत भी हो सकती है।

hasan raja1

अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ऐसा कह रहे है यह ताजुब कर देने वाली बात है। उनकी टीम पाकिस्तान इस वक्त कुछ खास नहीं कर पा रहा है शायद इस वजह से ऐसी बयान बाजी पाकिस्तान की ओर से देखने को मिल रही है। हालांकि भारत भी जवाब देने में कहा पीछे रहने वाला है। पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने उनके इस बयान का मुंहतोड़ जवाब दिया है और कहा है कि क्या यह सच में क्रिकेट शो हैं. अगर नहीं तो कृपया करके इंग्लिश में कॉमेडी लिख दे। मेरा मतलब है कि उदू में तो लिखा हुआ है मगर मुझे यह लिखा हुआ समझ नहीं आता है। आकाश चोपड़ा की बात का मतलब है कि पाकिस्तान के जिस चैनल पर भारत के खिलाफ उनकी बौखलाहट दिखाई दे रही है, वो बौखलाहट भारत की जीत का नहीं बल्कि पाकिस्तान की हार का और विश्व कप में उनके हाल का है। वहीं हसन रजा ने जो भारतीय गेंदबाजों पर सवाल खड़े किए है, उन्हें यह नहीं मालूम है कि वानखेड़े के मैदान पर तेज गेंदबाजों को रात में पिच से ज्यादा मदद मिलती है।

Screenshot 1 7

वहीं पाकिस्तान का हाल यह कि वो इस विश्व कप में 7 में से 3 मुकाबले जीता है और 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता और भी मुश्किल होता जा रहा है और लगभग नामुमकिन है। वहीं भारतीय टीम अपने सभी 7 में से 7 मुकाबले जीतकर टेबल टॉपर हैं। वैसे देखा जाए तो पाकिस्तान को भारत के जीत से इस वक्त खुश होना चाहिए क्योंकि भारत के जीत से इस वक्त पाकिस्तान को फायदा होगा। वहीं पाकिस्तान अगर अपने दोनों मुकाबले को जीत भी ले तो उनके कुल अंक 10 होंगे, जो कि कहीं से भी पर्य़ाप्त नहीं हैं। वहीं अब देखने वाली बात होगी कि पाकिस्तान का आगे का सफर कैसा रहता है। भारतीय टीम तो सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है और उम्मीद होगी कि यह टीम और भी आगे बढ़े। वहीं टॉप चार में इस वक्त भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड है, तो अब देखने वाली बात होगी कि लीग के खत्म होने तक कौन-कौन सी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाती है।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।