लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

पवन खेड़ा ने पुछा- ‘प्रधानमंत्री और गृह मंत्री बताएं कि ‘ठग’ की गिरफ्तारी मामले में किसका इस्तीफा होगा’

कांग्रेस का कहना है कि सरकार को यह बताना चाहिए कि गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर के एक व्यक्ति को इतनी सुरक्षा कैसे

कांग्रेस का कहना है कि सरकार को यह बताना चाहिए कि गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर के एक व्यक्ति को इतनी सुरक्षा कैसे मिल रही है और इस घटना के मद्देनजर किसे इस्तीफा देना चाहिए। पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील इलाके में एक शख्स 5 महीने से सुरक्षाबलों से धोखाधड़ी कर रहा है और सरकार को खबर तक नहीं। एक शख्स पीएमओ का कार्ड बनवाकर जेड प्लस सुरक्षा के साथ कश्मीर के उन इलाकों में घूम रहा है, जहां आम नागरिक नहीं जा सकता। ये सरकार का कैसा सूचना तंत्र है?’’ उन्होंने कहा कि देश में सिर्फ 40 लोगों को जेड प्लस सुरक्षा मिली है, फिर भी सरकार को इस ‘ठग’ के बारे में पता नहीं चला।
1679141424 2042042023.0
क्या जेड प्लस सुरक्षा मिलनी चाहिए
खेड़ा ने सवाल किया, ‘‘क्या पीएमओ के किसी अफसर को जेड प्लस सुरक्षा मिल सकती है?क्या जेड प्लस सुरक्षा मिलनी चाहिए? क्या जेड प्लस सुरक्षा आसानी से मिल जाती है? एक ठग को सुरक्षा देने के निर्देश किस स्तर से आए?’’ उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मोदी सरकार से अगर कोई सवाल पूछ ले तो राष्ट्र विरोधी है और इनके नाम पर जेड प्लस सुरक्षा ले तो ‘राष्ट्र प्रथम’ है। ये कौन सा राष्ट्रहित साध रहे हैं आप? अगर आप राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर थोड़े भी गंभीर हैं, तो प्रधानमंत्री और गृह मंत्री बताएं कि इस मामले में किसका इस्तीफा होगा?’’
सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया
उल्लेखनीय है कि पुलिस ने केंद्र सरकार का ‘अतिरिक्त सचिव’ बनकर सुरक्षा घेरे व अन्य अतिथि सेवाओं का मजा ले रहे गुजरात निवासी एक व्यक्ति को यहां एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया। अदालती दस्तावेज के अनुसार, सतर्क सुरक्षा अधिकारियों ने किरन पटेल को कश्मीर घाटी की उसकी तीसरी यात्रा के दौरान तीन मार्च को गिरफ्तार किया। पटेल ने दावा किया था कि उन्हें दक्षिण कश्मीर में सेब के बागों के लिए खरीदारों की पहचान करने का काम सरकार ने सौंपा है और कुछ आईएएस अधिकारी उसके रौब में आ गये, क्योंकि उसने उन्हें केंद्र के शीर्ष नौकरशाहों व नेताओं के नाम बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।