लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

पहनावा देख किसान को मेट्रो में चढ़ने से रोका, वीडियो वायरल होने पर सिक्योरिटी सुपरवाइजर की गई नौकरी

farmer stopped from traveling in bengaluru metro

मेट्रो एक पब्लिक ट्रांसपोर्ट है, जिससे ट्रैवल करने में समय भी कम लगता है साथ ही दाम भी। इसके कम किराए के कारण कोई भी वर्ग का व्यक्ति इसमें यात्रा कर सकता है। लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख लोगों के गुस्से का कोई ठिकाना नहीं रहा है।

farmer stopped from traveling in bengaluru metro

किसान को मेट्रो में यात्रा करने से रोका

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक किसान को उसके पहनावे के कारण मेट्रो में यात्रा करने से रोका गया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, किसान को जब मेट्रो में जाने से रोका जा रहा था, तब वहां कतार में एक कार्तिक सी ऐरानी नाम के एक व्यक्ति भी मौजूद थे। उन्होंने ही ये वीडियो बनाकर पोस्ट किया। वीडियो में उनकी आवाज सुनाई दे रही है। वे किसान को मेट्रो में एंट्री से रोकने का विरोध कर रहे हैं।

farmer stopped from traveling in bengaluru metro

यात्री ने हस्तक्षेप करते हुए पूछे सवाल

वे सिक्योरिटी सुपरवाइजर से किसान को मेट्रो में एंट्री ना देने के कारणों के बारे में पूछते हुए कहते हैं कि मेट्रो में सफर करने के लिए कोई ड्रेस कोड है। कार्तिक कहते हैं कि वह व्यक्ति एक किसान है और उसके पास मेट्रो से यात्रा करने के लिए टिकट है। उसके बैग में कोई ऐसा सामान नहीं है, जिसे मेट्रो में ले जाना प्रतिबंधित हो। उसके पास केवल कपड़े हैं। किस आधार पर उसे मेट्रो में सफर करने से रोका जा रहा है?

ये वीडियो @DeepakN172 अकाउंट ने शेयर किया है।

कार्तिक अफसरों से कहते हैं कि मुझे ऐसा नियम दिखाएं जो मेट्रो के यात्रियों के लिए एक ड्रेस कोड अनिवार्य करता हो। क्या मेट्रो को सिर्फ VIP लोगों के लिए रोका जाता है? यह पब्लिक ट्रांसपोर्ट है। इंटरनेट पर इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही ये आग की तरह हर जगह फैल गई जिसके बाद किसान को मेट्रो में एंट्री न देने वाले सुरक्षा सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया।

सुरक्षा सुपरवाइजर हुआ निलंबित

बीएमआरसीएल ने इस मामले की बाबत यह स्पष्ट किया है कि नम्मा मेट्रो (Namma Metro) (बेंगलुरु) सभी लोगों के लिए सुलभ एक समावेशी सार्वजनिक परिवहन का साधन है। राजाजीनगर की इस घटना की जांच की गई और सुरक्षा पर्यवेक्षक की सेवाएं समाप्त कर दी गईं। बीएमआरसीएल को यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद है”। बता दें, वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने अलग-अलग सोशल मीडिया के मंचों पर इस वीडियो को शेयर किया और आवाज उठाई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।