जानें क्या है Uncanny Valley मेकअप, कहां से हुई इस अजीब ट्रेंड की शुरुआत

सोशल मीडिया की दुनिया भी अजीब है, कब क्या वायरल हो जाए किसी को कुछ पता नहीं होता। अब ऐसा ही अजीब सा एक ट्रेंड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो देखने में काफी क्रिपी है।

  • जानें क्या है Uncanny Valley मेकअप ट्रेंड
  • टिकटॉकर जारा ने की ट्रेंड की शुरुआत
  • हर इंफ्लुएंसर्स कर रहा इसे ट्राय
  • मेकअप कर खुद को अलग दिखाते है लोग

हम बात कर रहे हैं Uncanny Valley मेकअप के बारे में, जिसे ट्राय कर इंफ्लुएंसर्स अपने आप को रोबोटिक रुप दे रही हैं। आइए जानते है कि ये मेकअप कहां से आया और ये मेकअप असल में क्या है?

कहां से आया ट्रेंड?

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉकर जारा ने अनकैनी वैली मेकअप के हैशटैग के साथ अपना एक वीडियो अपलोड किया था। ये वीडियो पोस्ट करते ही इतना वायरल हो गया कि पलक झपकते ही इसने 41.5 मिलियन व्यूज पार कर लिए। आपको बता दें, वीडियो में जारा किसी वीडियो गेम के साथ लिप सिंक करती नजर आती हैं।

7b75c4045889482db92465ebadc3084f 1699160493

इस वीडियो में जारा का मेकअप बहुत अजीब नजर आता है। उनकी आंखें बड़ी-बड़ी लेकिन पलकें छोटी नजर आती हैं। आइब्रोज भी ज्यादा कर्व और पीछे की ओर दिखती हैं। इसके अलावा उनका चेहरा ऐसा नजर आता है, जैसे वो प्लास्टिक की बनी हुई है। इसी मेकअप को जारा ने हैशटेग अनकैनी वैली मेकअप लिख कर वीडियो अपलोड किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Valeriya (@valeriya.eros)

बता दें, ये वीडियो @valeriya.eros ने शेयर किया है।

क्या होता है मेकअप में?

इस मेकअप को करने के लिए सोशल मीडिया इंफ्लुएंजर्स अपने चेहरे पर फाउंडेशन की बहुत थिक लेयर लगाते हैं। उसके बाद चेहरे पर आइब्रोज अपने अनुसार बनाते हैं। आंखों का मेकअप भी ऐसा करते हैं कि, उनका शेप अलग दिखे और आइब्रो भी अलग-अलग तरह से बनाते हैं। इसमें ज्यादातर इंफ्लुएंजर्स अपनी आंखों को काला और बड़ा बनाते हैं। वे पूरी कोशिश करते है कि उनका चेहरा नेचुरल दिखने की जगह किसी एआई रोबोट की तरह नजर आए या फिर किसी डॉल या कोई और अननेचुरल चीज जैसा दिखे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rey Llewellyn (@reychuhl)

 

बता दें, ये वीडियो @reychuhl ने शेयर किया है।

ये ट्रेंड धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है। कुछ अलग करने की ख्वाहिश में लोग इस ट्रेंड का हिस्सा बनते जा रहे हैं। कुछ लोग इसमें मेकअप करते हुए नजर आते है तो कुछ लोग ऑफ कैमरा मेकअप करने के बाद लोगों को डराते हुए नजर आते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।