भेड़ें चर गई गांजे की पत्तियां, फिर करने लगी अजीबोगरीब हरकतें! मालिक ने देख पकड़ लिया सर - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

भेड़ें चर गई गांजे की पत्तियां, फिर करने लगी अजीबोगरीब हरकतें! मालिक ने देख पकड़ लिया सर

ड्रग्स कई प्रकार के होते है, जिनमें से किसी का नशा कम होता है तो किसी का ज्यादा। हालांकि भारत में कई नशीले पदार्थों के सेवन पर रोक है लेकिन फिर भी लोग चोरी-छिपे वो नशा कर ही लेते हैं। ये नशें इतने प्रभावी होते है कि लोग अपना होश खो बैठते हैं और अजीबो गरीब हरकतें करने लगते हैं और ये ही कारण है कि सरकार ने नशीले पदार्थें के सेवन पर रोक लगाई है।

Adult sheep lambs

आपको बता दें कि ये नशीले पदार्थ इंसानों पर जितना असर करते है उतना ही जानवरों पर भी करते है आपने ऐसी भी खबरें पढ़ी होगी जहां कुछ लोग जानवरों को नशा कराते है तो कुछ जानवर अपने आप ही सारा ड्रग खत्म कर जाते है। अब ऐसी ही एक खबर सामने आई है जो आपके होश उड़ा देगी।

8k3DjpgmsoD7fKwk3zyBEf

 

बता दें, ये मामला ग्रीस के एलमायरोस का है जहां कुछ भेड़ो ने घास चरते हुए गांजे की पत्तियों को ही चबा दिया। वो भी थोड़ी-बहुत नहीं बल्कि 272 किलो गांजे की पत्तियां वे सब साफ कर गई। दरअसल, हाल ही में ग्रीस में डेनियल तूफान ने अपना कहर ढाया था। इस दौरान भेड़ें खेत में ही फंस गई थी। जिसके बाद अपनी जान बचाने के लिए वे एक कमरे के अंदर चली गई। आपको बता दें, उस कमरे में कई पत्तियां रखी थी, भेड़ों को लगा कि ये पत्तियां आम है। जिसके बाद उन्होंने उन पत्तियों को खाना शुरू कर दिया।

158854025 09876b5f46 b

अब जैसी हरकतें इंसान नशा करने के बाद करता है वैसी ही कुछ हरकतें भेड़ें भी करनी लगी। यानी की ड्रग की पत्तियां खाने के बाद भेड़ें पुरे कमरे में उखल-कूद करने लगी और अजीब हरकतें करनी लगीं। बता दें, असल में वो पत्तियां कैनबिस की थीं, जिससे चरस बनाई जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांजे की इन पत्तियों को मेडिकल यूज के लिए रखा गया था, लेकिन भेड़ों ने सब सत्यानाश कर दिया। वहीं, फार्म के मालिक ने बताया कि जब उसने ये नजारा देखा तो वो भी हैरान रह गया और साथ ही माथा भी पीट लिया कि उसका इतना बड़ा नुकसान हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।