गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव में एक साथ मिलकर लड़ने का वक्त आ गया : जीएफपी अध्यक्ष - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव में एक साथ मिलकर लड़ने का वक्त आ गया : जीएफपी अध्यक्ष

गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने कहा कि उनकी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोध करने वाली पार्टियों के लिए राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का वक्त आ गया है।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने कहा कि उनकी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोध करने वाली पार्टियों के लिए राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि जीएफपी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) को सत्तारूढ़ भाजपा पर जीत हासिल करने के लिए अपने अहंकार को दूर रखते हुए हाथ मिलाना चाहिए।
40 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों के लिए गठबंधन किया
सरदेसाई की जीएफपी ने पहले ही कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा कर दी है जबकि एमजीपी और टीएमसी ने 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों के लिए गठबंधन किया है। मारगांव शहर में पत्रकारों से बातचीत में बृहस्पतिवार को सरदेसाई ने कहा कि भाजपा कोविड-19 पाबंदियों के नाम पर चुनाव प्रचार के दौरान अन्य पार्टियों के साथ ‘‘ओछी राजनीति’’ करने की कोशिश कर सकती है।
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और संक्रमण के बढ़ते मामलों पर विचार करते हुए कुछ पाबंदियां हैं जिन्हें आड़ बनाया जाएगा। इससे भाजपा को पाबंदियों के नाम पर अनुचित आचरण करने में मदद मिलेगी।
हमें कोविड-19 को लेकर सतर्क रहना चाहिए
उन्होंने कहा, ‘‘वे हमें रोकेंगे, वे पाबंदियों की आड़ में हमारी सभाओं को अनुमति नहीं देंगे। वे अपनी सभाएं करेंगे… वे सभाएं करने के लिए प्रधानमंत्री को लेकर आएंगे।’’ जीएफपी प्रमुख ने कहा, ‘‘हमें कोविड-19 को लेकर सतर्क रहना चाहिए लेकिन साथ ही टीम गोवा के लिए गोवा को मौजूदा ‘भाजपा वायरस’ से मुक्त कराने की भी आवश्यकता है।’’
बहरहाल, सरदेसाई ने भाजपा विरोधी गठबंधन बनाने के लिए आम आदमी पार्टी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड, टीएमसी और एमजीपी को एक साथ आना चाहिए। एक साथ आने… अपने अहंकार को दूर रखने और भाजपा पर जीत हासिल करने के लिए गंभीरतापूर्वक विचार करने का वक्त आ गया है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।