बिहार : राजभूषण चौधरी निषाद समेत VIP के कई प्रमुख नेता BJP में हुए शामिल - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

बिहार : राजभूषण चौधरी निषाद समेत VIP के कई प्रमुख नेता BJP में हुए शामिल

एनडीए में कुछ दिन पूर्व तक सहयोगी रही वीआईपी पार्टी को उस समय एक और झटका लगा जब उनके दल के कई वरिष्ठ नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

बिहार में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के कई प्रमुख नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। वीआईपी नेता राजभूषण चौधरी निषाद तथा शम्स आलम उर्फ गुड्डू सहित उनके दर्जनों समर्थकों ने शुक्रवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। 
पटना स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, नित्यानंद राय तथा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने वीआईपी के राजभूषण चौधरी निषाद तथा शम्स आलम उर्फ गुड्डु को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई। 
पार्टी में वीआईपी के नेताओं का स्वागत करते हुए भूपेन्द्र यादव ने कहा कि अति पिछड़े के लोग बीजेपी से लगातार जुड़ रहे हैं। केन्द्र की मोदी सरकार अति पिछड़े एवं गरीबों के लिए लगातार काम कर रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि वीआईपी के प्रमुख के मछुआरा समाज विरोधी कार्य से लोग नाराज हैं।

बिहार: राजनीतिक दलों को अपनों ने ही दिया दगा! समझें विधान परिषद चुनाव का पूरा सियासी गणित

उन्होंने कहा कि अपने मंत्री काल में उन्होंने जो किया था, उससे नाराज होकर चैधरी बीजेपी  की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि वीआईपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शस्म आलम गुड्डू समेत जिला के सभी अल्पसंख्यक नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। 
बीजेपी नेता ने दावा करते हुए कहा कि वीआईपी के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता जल्द ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिन पूर्व वीआईपी के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे और फिर वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी को भी नीतीश मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। 
माना जा रहा है कि बीजेपी सहनी से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री के खिलाफ दिए गए बयानों से नाराज है। वीआईपी बोचहा विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में भी भाग्य आजमा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।