Priyanka Chopra भी हुई Deepfake Video की शिकार, Rashmika-Alia के बाद ऐसा हुआ देसी गर्ल का हाल

deepfake video
  • डीपफेक वीडियो की चपेट में आई प्रियंका चोपड़ा
  • रश्मिका-आलिया के बाद ऐसा हुआ देसी गर्ल का हाल
  • मॉर्फ्ड वीडियो में प्रियंका चोपड़ा के शब्दों से हुई छेड़छाड़
  • फेक वीडियो में प्रियंका चोपड़ा अपनी सालाना इनकम भी बताती दिख रही हैं

सोशल मीडिया आज के समय में जितना उपयोगी हैं उतना ही ज्यादा खतरनाक भी साबित होता हुआ दिखाई देता हैं। ये एक ऐसा प्लेटफार्म हैं जो आपको रातों-रात चमका भी सकता हैं साथ ही रातों-रात आपको गिरा भी सकता हैं। दरअसल इस तरह की बातें हम इसलिए कर रहे हैं क्यों की सोशल मीडिया पर इस वक़्त कुछ ऐसा ही वायरल हो रहा हैं। आपने बॉलीवुड स्टार्स की डीपफेक वीडियो के बारे में तो सुना ही होगा। ऐसे में अब इस वीडियो चपेट में एक और एक्ट्रेस आ गयी हैं। जिसकी खबरे अब इंटरनेट पर धड़ले से वायरल हो रही हैं।

deepfake video

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का कई लोग गलत उपयोग करके कभी किसी स्टार की फोटो, तो कभी किसी की आवाज को किसी मॉर्फ्ड कर देते हैं। ऐसे में अब प्रियंका चोपड़ा का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मॉर्फ्ड वीडियो में प्रियंका का चेहरा से तो नहीं छेड़छाड़ हुई है, लेकिन उनकी आवाज और शब्दों को AI की मदद से बदल दिया गया है। इस डीपफेक वीडियो में प्रियंका की आवाज और उनके द्वारा कही गयी बातों को एक फेक ब्रांड प्रमोशन के लिए बदल दिया गया है। इतना ही नहीं, फेक वीडियो में प्रियंका चोपड़ा अपनी सालाना इनकम भी बताते हुए नजर आ रही हैं।

deepfake video

डीपफेक वीडियो में वह कहती हैं, “मेरा नाम प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) है। मैं एक एक्ट्रेस, मॉडल और सिंगर हूं। साल 2023 में मैंने 1000 लाख रुपए कमाए हैं। फिल्म्स और गानों के अलावा मैंने कई प्रोजेक्ट्स में भी इन्वेस्ट किया है”। इसके अलावा भी वह वीडियो में काफी कुछ कहती नजर आ रही हैं। हालांकि, जब आप प्रियंका चोपड़ा की इस वीडियो को ध्यान से देखेंगे, तो आपको उनका लिपसिंक-आवाज से बिल्कुल अलग दिखाई देगा।

image 8928596

बता दे की प्रियंका चोपड़ा से पहले भी कई बॉलीवुड एक्ट्रेस इस डीपफेक वीडियो की शिकार हो चुकी हैं। जहां इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रश्मिका मंदना (Rashmika mandana) का सामने आया था। जहां एक्ट्रेस के डीपफेक वीडियो पर कई बॉलीवुड सितारों का रिएक्शन भी सामने आया था। जिन्होंने इस पर कड़ी से कड़ी करवाई करने की मांग की थी। उसके बाद बॉलीवुड की डीवा आलिया भट्ट(Alia bhatt) भी इसकी चपेट में आ चुकी हैं। जिनका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था।

deepfake video

बता दे की इस डीपफेक वीडियो के वायरल होने के बाद कई स्टार्स ने टेक्नोलॉजी के गलत इस्तेमाल पर अपनी आवाज उठाई थी और ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी। हालांकि, इस इंसिडेंट के बाद कटरीना कैफ(katrina kaif) और काजोल(kajol) भी इसके शिकार बने। बीते दिनों आलिया भट्ट का भी एक डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था, जिसमें एक लड़की की जगह एक्ट्रेस के चेहरे को मॉर्फड करके लगा दिया गया था, जिसमें लड़की अजीब से जेश्चर करती हुई नजर आ रही थी। रश्मिका के साथ कुछ ऐसा ही देखें को मिला था।

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARIको अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।