लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

World Cup 2023 : Afghanistan vs South Africa होने वाले मैच की मौसम पूर्वानुमान और अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट

अफगानिस्तान (एएफजी) शुक्रवार, 10 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे। आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 के 42वें मैच में दक्षिण अफ्रीका (एसए) से भिड़ेगा। आठ अंकों के साथ, अफगानिस्तान अब वनडे विश्व कप अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन विकेट से शर्मनाक हार का सामना कर रही है।

Afghanistan cricket team

अब, सामने आए खेल की बात करें तो, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान के यादगार नाबाद (143 गेंदों पर 129*) शतक की मदद से 292 रनों का प्रतिस्पर्धी लक्ष्य रखा। इसके बाद, अफगानी गेंदबाजों ने दूसरी पारी की शुरुआत से ही हंगामा मचा दिया और वे दस ओवर के अंदर चार विकेट लेने में सफल रहे। हालाँकि, ग्लेन मैक्सवेल के विशेष ब्लिट्जक्रेग ने कंगारुओं के लिए आक्रमण का नेतृत्व किया जब वे एक समय 91/7 पर लड़खड़ा रहे थे।

gettyimages 1350201240 1 1641136019 2

करिश्माई ऑलराउंडर ने नाबाद 201 (128) रन बनाकर इतिहास रचा, जिसमें कप्तान पैट कमिंस ने 19 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक आदर्श साझेदार की भूमिका निभाई। इस बीच, दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका, जो वनडे विश्व कप 2023 में अधिकांश समय शानदार फॉर्म में रहा, कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में अपने पिछले गेम में मेजबान भारत से हार गया। खेल के संदर्भ में, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया। प्रोटियाज़ बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा और उन्हें 243 रनों से हार का सामना करना पड़ा।Screenshot 90

अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे विश्व कप मैच के दौरान बारिश का कोई खतरा नहीं
अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे विश्व कप मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा। (IST) अहमदाबाद के प्रसिद्ध नरेंद्र मोदी स्टेडियम में। AccuWeather के अनुसार, दिन के दौरान तापमान 36 (उच्च) डिग्री सेल्सियस और रात में थोड़ा कम होकर 22 (निम्न) डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। दिन के दौरान वर्षा की केवल 1% संभावना के साथ, मैच के दिन के लिए मौसम पूर्वानुमान में बारिश में रुकावट का कोई खतरा नहीं है। मैच के दिन मौसम का पूर्वानुमान है कि दिन में हल्के बादल छाए रहेंगे और हल्की धूप रहेगी।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।