Heath Streak Death : Zimbabwe क्रिकेटर के निधन की झूठी खबर हुई वायरल फिर खुद खिलाड़ी ने दिया अपने जिन्दा होने का प्रमाण - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Heath Streak Death : Zimbabwe क्रिकेटर के निधन की झूठी खबर हुई वायरल फिर खुद खिलाड़ी ने दिया अपने जिन्दा होने का प्रमाण

आज सुबह-सुबह जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक को लेकर खबर आती है कि उनका निधन हो चूका हैं जिसके बाद दुनिया के कई क्रिकेटर इस खबर को सुनकर अपना शोक प्रकट भी कर देते है और यह खबर उनके ही टीम के पूर्व खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने ट्वीट करके दी थी।

आज सुबह-सुबह जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक को लेकर खबर आती है कि उनका निधन हो चूका हैं जिसके बाद दुनिया के कई क्रिकेटर इस खबर को सुनकर अपना शोक प्रकट भी कर देते है और यह खबर उनके ही टीम के पूर्व खिलाड़ी  हेनरी ओलंगा ने ट्वीट करके दी थी। लेकिन फिर थोड़ी देर बाद खुद हेनरी ने हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर को झूठा बताया और अपना ट्वीट भी डिलीट कर दिया। 
1692788175 1692767601794 heathstreak2
लेकिन अब खुद हीथ स्ट्रीक ने मीडिया से बात की और इन सभी खबरों को झूठ बताते हुए बताया कि वो जिन्दा हैं और ठीक है। वो इस बात से दुखी भी हैं कि बिना किसी पुस्टि के उनके निधन की खबर फैला दी गई है। बता दें कि 49 साल के हीथ स्ट्रीक कैंसर बिमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा हैं। जब उन्हें पता चला कि उनके बारे में ऐसी खबर फैलाई जा रही है उन्हें खुद मीडिया से बात करते हुए कहा,” यह पूरी तरह अफवाह थी और झूठी बात थी। मैं जिंदा हूं और अच्छा हूं। मैं यह जानकार दुखी हूं कि इतनी बड़ी बात किसी के मरने की बिना जांचे परखे फैलाई गई और वह भी सोशल मीडिया के जमाने में। मुझे विश्वास है कि सूत्र सामने आएगा और माफी मांगेगा। मैं इस खबर को जानकर आहत हूं। 
1692788191 f4murnbw4aa6okk
वहीँ इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी रह चुके हेनरी ओलंगा ने भी ट्वीट करते हुए इस खबर को झूट बताया और उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,”मैं ये कंफर्म कर सकता हूं कि हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर सही नहीं है। उसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। मैंने अभी हीथ स्ट्रीक से बात की है। थर्ड अंपायर ने उनको वापस बुला लिया है। वो अभी जिंदा हैं। सोचने वाली बात है कि ओलंगा ने खुद ही इस खबर को सबसे पहले ट्वीट के जरिए सबको बताई हालाँकि बाद में उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। 
1692789069 heath streak reuters
वहीँ पहले जब यह खबर वायरल हुई तो भारत के दिग्गज खिलाड़ी सहवाग, लक्ष्मण और अश्विन जैसे खिलाड़ियों ने अपना चौक प्रकट किया लेकिन जब उन्हें पता चला कि यह खबर झूठी है तब जाकर सबने अपने ट्वीट हटाए और लक्ष्मण ने फिर ट्वीट करते हुए कहा,’यह सुनकर बहुत खुशी हुई। बता दें स्ट्रीक ने जिम्बावे के लिए 12 साल क्रिकेट खेला और 4 साल तक जिम्बाब्वे टीम की कप्तानी भी की।  साल 2000 से लेकर 2004 तक स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे टीम के लिए टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में कप्तानी की है. वहीं जिम्बाब्वे के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी भी हीथ स्ट्रीक के नाम पर ही दर्ज है. स्ट्रीक ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत साल 1993 में पाकिस्तान के खिलाफ की थी दांए हाथ के तेज गेंदबाज और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्‍ट्रीक ने 65 टेस्‍ट और 189 वनडे में मैच खेले। स्‍ट्रीक ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 4933 रन और 455 विकेट लिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।