Rohit Sharma के ऊपर भड़के Shoaib Akhtar, साथ ही Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री ने भी उड़ाया मज़ाक - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Rohit Sharma के ऊपर भड़के Shoaib Akhtar, साथ ही Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री ने भी उड़ाया मज़ाक

एशिया कप में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर एक बार फिर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ और केवल 66 रन पर भारत के टॉप चार बल्लेबाज़ पवेलियन में बैठ चुके थे। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार दाएं हाथ के गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी का शिकार हुए, जिसके बाद इन दोनों ही बल्लेबाज़ों की खूब आलोचना हो रही है। रोहित शर्मा जिस तरीके से शाहीन अफरीदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए उसे लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने अपनी राय दी है। आइये जानते हैं अख्तर ने क्या कहा। 
1693734584 akhtar1692356194756
कल मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर मैच रिव्यु करते हुए रोहित के आउट होने पर कहा,”मुझे नहीं लगता है कि रोहित शर्मा, शाहीन अफरीदी की गेंद को समझ पा रहे हैं या उसे रीड कर पा रहे हैं। जिस तरह से रोहित शर्मा आउट हुए उसे देखकर मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा। वो इससे कहीं बेहतर प्लेयर हैं। वो इससे काफी ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। मुझे लगता है कि वो बहुत ज्यादा टेंशन ले रहे हैं। बारिश की वजह से मैच कई बार रुका और इससे बल्लेबाजों का ध्यान भंग हुआ। शुभमन गिल ने इसी वजह से अपना विकेट गंवाया। वो अपने आपको एक्रागचित नहीं रख पाए और इसी वजह से इतना खराब शॉट खेला
1693734627 rohit (3)
बता दें मैच में रोहित शर्मा ने शाहीन के पहले दो ओवर में दो शानदार चौके लगाए। लेकिन पारी के पांचवें ओवर में शाहीन अफरीदी की शानदार गेंद पर  क्लीन बोल्ड हो गए। इस दौरान रोहित ने 22 गेंदों पर 11 रन ही बनाए। हालाँकि यह पहली बार नहीं है जब रोहित शाहीन के खिलाफ आउट हुए है। इससे पहले भी रोहित शर्मा को शाहीन शाह अफरीदी कई बार आउट कर चुके हैं। लेफ्ट आर्म पेसर के सामने रोहित का रिकॉर्ड थोड़ा चिंताजनक है। 2021 से सिर्फ वनडे क्रिकेट में रोहित लेफ्ट आर्म पेसर के सामने 6 बार आउट हो चुके हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट केवल 93 का रहा है। जबकि औसत 23 का है और 147 गेंदों पर 138 रन बनाए है। वहीं विराट का भी रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं है। 2021 से वनडे क्रिकेट में विराट भी 4 बार लेफ्ट आर्म पेसर के सामने आउट हो चुके है और उनका औसत केवल 21 का रहा है। 

वहीं भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधामंत्री शहबाज शरीफ ने भारतीय बल्लेबाज़ों का मज़ाक उड़ाते हुए के ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘वो उसे नहीं खेल पार रहे है। ‘बता यहाँ पर शरीफ शाहीन अफरीदी की बात कर रहे हैं जिनके सामने भारतीय बल्लेबाज़ खेल नहीं आ रहे है। हालाँकि यह सचाई है कल मैच में शाहीन की गेंदों का भारतीय बल्लेबाज़ों के पास कोई जवाब नहीं था। शाहीन पहले कप्तान रोहित और विराट को आउट किया और फिर अंत के ओवरों में सेट बल्लेबाज़ हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को आउट किया। शाहीन ने इस मैच में 10 ओवर में केवल 35 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। 
1693734658 virat kohli56
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 48.5 ओवर में 266 रन बनाए।  जिसमें ईशान किशन ने 82 रन और हार्दिक पंड्या ने 87 रन की पारी खेली। लेकिन बारिश के कारण पाकिस्तान की बैटिंग नहीं हो पाई और दोनों टीमों को एक एक पॉइंट मिला और साथ पाकिस्तान की टीम ने सुपर 4 के लिए क्वालीफाई भी कर लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।