भारत की ‘Real life Rapunzel’ लड़की ने कटवाए बाल, अब दिखती है बिल्कुल अलग, Photos

डिज्नी की रॅपन्ज़ेल के बारे में आपने सुना ही होगा, जिसके इतने लंबे बाल होते है कि किसी के हाथों में भी नहीं आते है। हालांकि फिल्म के एंड में रॅपन्ज़ेल अपने बाल काट लेती है और छोटे बालों के साथ खुश रहती है। लेकिन आज हम आपको डिज्नी की रॅपन्ज़ेल के बारे में नहीं बल्कि रियल लाइफ रॅपन्ज़ेल के बारे में बताने वाले है। जिसके बाल इतने लंबे है कि आप देखते ही चौंक जाएंगे।

1 INDIA GUINNESS RECORD LONG HAIR

‘रियल लाइफ रॅपन्ज़ेल’ थी लड़की

भारत के गुजरात के मोडासा की रहने वाली नीलांशी पटेल ने छह साल की उम्र से अपने बाल नहीं कटनाएं थे। जिसके चलते उसे 18 साल की उम्र में “एक किशोरी के सबसे लंबे बाल” होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीता था। बता दें, नीलांशी के बाल 6 फीट 6 इंच लंबे थे, जिस कारण वे उन्हें एक हफ्ते में धोती थी। क्योंकि इन्हें सूखने में भी 30 मिनट का समय लगता था और ब्रश करने में एक घंटा जाता था मालूम हो, नीलांशी के बड़े बालों का रहस्य वो पारिवारिक रहस्य बताती है। जिसे उसकी मां ने बनाया था।

2 World Record for Indias Rapunzel

बड़े होकर कटवाए बाल

अपने बड़ें बालों से सभी का ध्यान खिंचने वाली नीलांशी ने बड़े होकर एक नाटकीय बदलाव का फैसला किया। जिसके चलते उसने अपने बड़े बालों को अलविदा कर दिया और छोटे बालों को अपना लिया। वहीं, 2021 में वापस नौकरी पाने के बाद, नीलांशी ने यूएसए में एक संग्रहालय रिप्ले के बिलीव इट और नॉट को अपनी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग क्लिपिंग दान कर दीं थी।

1 World Record for Indias Rapunzel

लाखों लोग देखने आते बाल

अपने बालों को दान करने के बाद नीलांशी कहती है कि उन्हें खुशी है कि लाखों लोग उनके बाल देखने आते है। वहीं जब मेरे दोस्त वहां जाते है और जब मुझे मेरे बालों की तस्वीर भेजते है तो मुझे अलग तरह की खुशी मिलती है। वहीं कुछ समय पहले उन्होंने एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर भी डाला था जिसमें वो कहती है ‘किरिप्ले के बिलीव इट और नॉट वे जगह है जहां मेरे रिकॉर्ड तोड़ने वाले सबसे लंबे बाल दिखते हैं। मुझे बहुत अच्छा लगता है और गर्व होता है और मैं काफी खुश भी महसूस कर रही हूं’। आगे वे कहती है कि मेरे बालों ने मुझे बहुत कुछ दिया-‘मेरे बालों के कारण मुझे ‘रियल लाइफ रॅपन्ज़ेल’ माना जाता था’।

1 What real life Rapunzel looks like after cutting hair

नीलांशी ने अब एक नई पहचान के साथ कई ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा ले रही है। वहीं उन्होंने अगस्त में हुए मिस नेशन 2023 प्रतियोगिता में भी भाग लिया था जिसमें वे उपविजेता रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।