रेलवे सफाईकर्मी की पोल खोलता Video हुआ वायरल, साइड में रखा Dustbin फिर भी ट्रक पर फेंक रहा कूंड़ा... - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

रेलवे सफाईकर्मी की पोल खोलता Video हुआ वायरल, साइड में रखा Dustbin फिर भी ट्रक पर फेंक रहा कूंड़ा…

सफाईकर्मी कूड़े को कोच के बाहर वाले एरिया में फर्श पर फेंकता दिख रहा है। वहां कुछ यात्री भी मौजूद हैं। फिर वो वाइपर से उस पूरे कूड़े को ट्रैक पर फेंक देता है। उस कूड़े में प्लास्टिक जैसी चीजें मौजूद थीं। हैरानी तो इस बात की है कि जहां वो खड़े होकर कूड़ा हटा रहा है…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की शरूआत की थी। जिसके बाद देशभर में साफ-सफाई को लेकर स्वच्छता पर जोर दिया गया, साथ ली लोगों को भी जागरुक किया गया है। वहीं पब्लिक प्लेस पर भी स्वच्छता को ध्यान में रखा जाता है फिर वे रेलवे स्टेशन हो, मेट्रो स्टेशन या बस स्टॉप। लेकिन अब सोशल मीडिया पर अब एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जो रेलवे में सफाई की पोल खोल रहा है। साथ ही ये वीडियो ये भी जवाब दे रही है, कि लाखों यात्रियों को से भरी रहने वाली रेल में फैले कूड़े को कहां फेंका जाता है।
1694603430 indian railways green tint 2021 06 05
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सफाईकर्मी कूड़े को कोच के बाहर वाले एरिया में फर्श पर फेंकता दिख रहा है। वहां कुछ यात्री भी मौजूद हैं। फिर वो वाइपर से उस पूरे कूड़े को ट्रैक पर फेंक देता है। उस कूड़े में प्लास्टिक जैसी चीजें मौजूद थीं। हैरानी तो इस बात की है कि जहां वो खड़े होकर कूड़ा हटा रहा है, उसके ठीक बगल में वॉशबेसिन के नीचे कूड़ादान बना हुआ है। पर उसने कूड़ेदान के अंदर कूड़ा फेंकने की बजाय बाहर फेंकना ठीक समझा। 

वहीं, इस वीडियो को साइट एक्स पर @trains_of_india ने शेयर करते हुए लिखा- “आईआर में चलने वाली लगभग 99% ट्रेनों में रेगुलर सीन, प्रोटोकॉल के बारे में निश्चित नहीं लेकिन यह सिस्टम की विफलता है, हजारों टन कचरा रोजाना पटरियों पर फेंक दिया जाता है। इसके लिए किसे जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए?” बता दें, अब कर्मचारी की ये ही हरकत लोगों को हैरान कर रही है। वहीं, रेलवे ने भी इस वीडियो पर एक्शन लेते हुए कमेंट किया और संबंधित प्रशासन के हैंडल को टैग कर उनके ध्यान में इस वीडियो को ला दिया। वहीं एक यूजर लिखता है-“मैंने ऐसा कई बार रेलवे में देखा है और इसकी शिकायत भी की है लेकिन किसी को कोई परवाह नहीं है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।