‘गवर्नेंस करने में केजरी सरकार विफल’ - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

‘गवर्नेंस करने में केजरी सरकार विफल’

NULL

नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को गवर्नेंस करने में विफल करार दिया है। लवली का कहना है कि दिल्ली की जनता ने इस सरकार को इसलिए नहीं चुना था कि अधिकारियों और सरकार की आपस में लड़ाई होती रहे। लवली का कहना है कि हमारी सरकार के समय भी पचासों बार अधिकारियों के साथ हमारा टकराव हुआ था, लेकिन कभी किसी अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया गया। इस सरकार को अधिकारियों से काम करवाना नहीं आता है। अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि फरवरी का महीना खत्म होने को है और वह दिल्ली का बजट लेकर नही आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बजट के लिए अभी तक एक भी संवाद नही हुआ है। जबकि आप पार्टी के नेता अपने बयानों में यह कह रहे है कि हमने सभी विभागों/मंत्रालयों से बजट संबध रूपरेखा देने के लिए कहा हुआ है लेकिन सच्चाई यह बजट तैयार करने में किसी भी विभाग का नही बल्कि मुख्यमंत्री, वित्त मंत्रालय, योजना विभाग द्वारा ही बजट तैयार किया जाता है। दिल्लीवासियों को गुमराह करने का कोई मौका नही छोड़ रही है। अरविन्दर सिंह ने कहा कि हमारे पास पुख्ता जानकारी है कि दिल्ली के बजट के लिए दिल्ली सरकार के वित्त मंत्रालय और योजना विभाग की लिए अभी तक एक भी बैठक नही बुलाई गई है।

जबकि दिल्ली के इतिहास में आप पार्टी के शासन में पहली बार होगा वर्तमान बजट 2017-18 की समय सीमा 28 फरवरी 2018 को खत्म हो जाएगी और केजरीवाल सरकार 2017-18 के तैयार संशोधित बजट लाने में भी विफल रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार का वर्तमान वर्ष 2017-18 का हजारों करोड़ रुपया बिना खर्च किए ही लैप्स हो जाएगा जबकि पिछले वर्षों में2015-16 में 4,024 करोड़ रुपया और 2016-17 में 6,245 करोड़ रुपया बिना खर्च किए लैप्स हो गया था। उन्होंने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार की सबसे बड़ी विफलता यही है कि लगातार तीन वर्षों दिल्ली के विकास के लिए आवंटित बजट की राशि लैप्स हो रही है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।