Search
Close this search box.

Jio Financial Shares में 7% तक गिरावट, Paytm के साथ नहीं हुई कोई बातचीत

Jio Financial Shares

Jio Financial Shares: 13.91 फीसदी की तेजी के एक दिन बाद आज Jio Financial सर्विसेज लिमिटेड के शेयर्स को जोरदार झटका लगा, क्योंकि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की अलग हुई इकाई ने कहा कि वह One97 Communications लिमिटेड (Paytm) के वॉलेट कारोबार का अधिग्रहण नहीं करना चाहती है।

JFS के शेयर में 7.2% तक गिरावट

Jio Financial सर्विसेज की रेगुलेटरी फाइलिंग से साफ हो गया है कि JFSL फिलहाल Paytm के वॉलेट कारोबार को खरीदने के लिए बात नहीं कर रही है। Paytm पर रोक लगने के बाद लगातार इसके shares कम हो रहे है। इस बीच JFS के शेयर 7.2% तक गिरकर 268.20 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गए, इससे पहले कि कुछ खोई हुई जमीन वापस मिल जाए। स्टॉक अभी भी 3.77% गिरकर 278.15 रुपये पर था।

JIO3

अपने दायित्वों के अनुपालन में हमेशा खुलासे किए- Jio Financial

Jio Financial ने मीडिया रिपोर्टों को अटकलबाजी बताया और कहा कि इस संबंध में उसकी कोई बातचीत नहीं हुई है। इसमें दावा किया गया, “हमने सेबी (लिस्टिंग दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम, 2015 के तहत अपने दायित्वों के अनुपालन में हमेशा खुलासे किए हैं और करना जारी रखेंगे।”

JIO2

Paytm से नहीं हो रही कोई बातचीत

स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE ने पहले मीडिया रिपोर्ट पर JFS से स्पष्टीकरण मांगा था। Paytm ने बाद में यह भी स्पष्ट किया कि समाचार रिपोर्ट “आधारहीन और तथ्यात्मक रूप से गलत थीं।” Paytm ने कहा कि उसकी सहयोगी कंपनी Paytm पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने उसे सूचित किया है कि वे इस संबंध में कोई बातचीत नहीं कर रहे हैं।

JIO4

Jio Financial सर्विसेज एक होल्डिंग कंपनी है, जिसका Jio पेमेंट्स बैंक नाम से एक संयुक्त उद्यम (JV) है। यह Jio इंश्योरेंस ब्रोकिंग (JIBL), Jio पेमेंट सॉल्यूशंस (JPSL) और Jio फाइनेंस (JFL) जैसी उपभोक्ता-सामना वाली सहायक कंपनियों के माध्यम से वित्तीय सेवा व्यवसाय का संचालन कर रहा है। इससे पहले आज, एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि Paytm वॉलेट कारोबार को बेचने के लिए कुछ इच्छुक निवेशकों के साथ बातचीत कर रही है। इसमें HDFC बैंक और Jio Financial सर्विसेज को अग्रणी बताया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।