Search
Close this search box.

Jammu and Kashmir: जम्मू में विकास और सुरक्षा को लेकर उपराज्यपाल की बैठक, सीमा पार तस्करी पर कड़ा रुख

Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir: जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कल वरिष्ठ अधिकारियों, उपायुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की और जम्मू संभाग में विकास और सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

  • उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कल एक बैठक की अध्यक्षता की
  • बैठक में जम्मू संभाग में विकास और सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई
  • बैठक में ड्रग तस्करों, ड्रग हॉट-स्पॉट और सीमा पार तस्करी के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा हुई
  • शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निपटान होनी चाहिए- मनोज सिन्हा

बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

kjjj

बैठक में ड्रग तस्करों, ड्रग हॉट-स्पॉट और सीमा पार तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक व्यापक रणनीति की आवश्यकता पर जोर दिया गया। एलजी मनोज सिन्हा ने कहा, शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निपटान और सार्वजनिक सेवाओं की प्रभावी डिलीवरी सभी स्तरों पर प्रशासन की प्राथमिकता होनी चाहिए।

उपराज्यपाल ने की समीक्षा

manoj

उपराज्यपाल ने प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की स्थिति और उद्योगों को सुविधाजनक बनाने, सरकारी योजनाओं की संतृप्ति, समग्र कृषि विकास कार्यक्रम के कार्यान्वयन और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों का भी मूल्यांकन किया।

दिया गया ये निर्देश

ms

उन्होंने जिला प्रशासन को सभी सीमावर्ती गांवों में योजनाओं की संतृप्ति सुनिश्चित करने और सभी पंचायतों के युवाओं को स्वरोजगार और उद्यमिता के अवसरों से जोड़ने का निर्देश दिया। उपराज्यपाल ने अधिकारियों को ब्लॉक दिवस, थाना दिवस और अन्य जन-अभियान कार्यक्रमों के लिए नियमित परिणाम रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया। बैठक में उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर, अटल डुल्लू, मुख्य सचिव आरके गोयल, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग, RR स्वैन, DGP, अन्य वरिष्ठ अधिकारी, प्रशासनिक सचिव, DIG, उपायुक्त और एसएसपी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।