Israel पर हमले के बाद खालिस्तानियों ने भारत पर उगला जहर, फिलिस्तीन से पंजाब तक जंग रहेगी, जानिए पूरा मामला?

इस समय इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है।बता दें कनाडा समेत कई देशों में सक्रिय खालिस्तानियों ने भारत के खिलाफ जहर उगला है। खालिस्तानी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस ने इस हमले का समर्थन करते हुए कहा है कि यह भारत के लिए एक सबक है। इस दौरान अलगाववादी संगठन के उग्रवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वायरल वीडियो में कहा, ‘इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग भारत के लिए सबक है कि हिंसा के बदले हिंसा ही मिलती है।’
हरदीप सिंह की हत्या का भी खालिस्तानी संगठन ने किया जिक्र
आपको बता दें जयशंकर लगाएंगे भारत-कनाडा तनाव पर विराम? अमेरिका में की गुप्त बैठकखालिस्तानी संगठन ने कहा कि हर जगह अवैध कब्जे के खिलाफ जंग जारी रहेगी। इसके साथ ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का भी खालिस्तानी संगठन ने जिक्र किया है, जो कनाडा में ही 18 जून को मारा गया था। कनाडा के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर अज्ञात हमलावरों ने हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसका आरोप खालिस्तानी संगठनों और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर लगाया है। इसकी वजह से भारत और कनाडा के बीच रिश्ते भी खराब हुए हैं। पन्नू ने कहा कि हम कनाडा में एक रेफरेंडम भी करा रहे हैं, जिसमें लोगों से यह पूछा जा रहा है कि आपको क्या लगता है कि निज्जर की हत्या के पीछे किसका हाथ है?
सरकारी समर्थन हासिल करने के लिए रेफरेंडम का दबाव
बता दें कि खालिस्तानियों ने पंजाब को लेकर रेफरेंडम का भी ऐलान किया है। खालिस्तानी 2020 से ही ऐसे रेफरेंडम करा रहे हैं और 2025 तक इसका प्लान है। दरअसल कनाडा में 2025 में आम चुनाव होने हैं। उससे पहले खालिस्तानी तत्व अपने एजेंडे पर सरकारी समर्थन हासिल करने के लिए रेफरेंडम का दबाव बनाते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।