पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच दरार, नवजोत सिद्धू ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ‘INDIA’ गठबंधन ऊंचे पहाड़ की तरह खड़ा है, यह PM चुनने का चुनाव…’

2024 का आम चुनाव एक साथ लड़ने के लिए आप के साथ गठबंधन को लेकर पंजाब कांग्रेस में चल रहे तनाव के बीच, पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने रविवार को कहा किभारत गठबंधन ऊंचे पहाड़ की तरह खड़ा है। पंजाब कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि पंजाब को यह समझना चाहिए कि यह भारत के प्रधान मंत्री को चुनने का चुनाव है, न कि पंजाब के मुख्यमंत्री का है।

सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस आप आमने-सामने

इंडिया गठबंधन एक ऊंचे पहाड़ की तरह खड़ा है, यहां-वहां आने वाले तूफान से इसकी भव्यता पर कोई असर नहीं पड़ेगा, हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए इस ढाल को तोड़ने और तोड़ने का कोई भी प्रयास निरर्थक साबित होगा। यह पंजाब कांग्रेस नेताओं द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त करने और 2015 के ड्रग्स मामले में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी को ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ करार देने के बाद आया है।

खैरा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पंजाब की एक अदालत ने शनिवार को कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को 2015 के ड्रग्स मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।वकील ने कहा, पुलिस ने 7 दिन की रिमांड की मांग की। पुलिस के सबूत देखने के बाद न्यायाधीश ने उनके अनुरोध को खारिज कर दिया। अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कांग्रेस विधायक खैरा को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के तहत 2015 में दर्ज एक पुराने मामले में गुरुवार सुबह उनके चंडीगढ़ आवास से गिरफ्तार किया गया था। खैरा की गिरफ्तारी को लेकर सीमावर्ती राज्य में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच टकराव हो गया है। कांग्रेस जहां इसे आप की प्रतिशोध की राजनीति बता रही है, वहीं सत्ताधारी पार्टी इस घटनाक्रम को नशे के खिलाफ उनकी ‘जीरो-टॉलरेंस नीति’ का हिस्सा बता रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।