महिला शक्ति के नाम रहेगी आज कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, प्रियंका और उनकी बेटी मिराया मिला रही कदम से कदम

आज कांग्रेस ने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को ‘नारी शक्ति पदयात्रा’ नाम दिया गया है. प्रियंका गांधी और उनकी बेटी मिराया भी यात्रा में शामिल हैं।

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा आज महिला शक्ति के नाम है। आज यात्रा में राहुल गांधी के साथ केवल महिलाएं चल रही हैं। इसे ‘नारी शक्ति पदयात्रा’ नाम दिया गया है। प्रियंका गांधी और उनकी बेटी मिराया भी यात्रा में साथ चल रही हैं। दोनों ही रविवार की शाम को यात्रा में शामिल हुईं। आज आसपास के जिलों की महिलाएं भी यात्रा में पहुंची हैं। 
भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान में है। आज बूंदी के तेजाजी मंदिर से यात्रा की शुरुआत की गई है। यात्रा में महिलाओं की भारी भीड़ नजर आ रही है। वहीं, राहुल गांधी लगातार इस यात्रा के माध्यम से लोगों से जुड़ रहे हैं और उनकी परेशानियों को देश के सामने रख रहे हैं। इस बार भी उन्होंने एक छात्र अमित दुबे से मुलाकात की। अमित का कहना है कि उसने आर्मी के लिए दो साल तैयारी की थी, फिजिकल और मेडिकल टेस्ट पास किए लेकिन नियुक्तियां रद्द होने की वजह से पेपर रद्द हो गए।  
आज कैसा रहेगा यात्रा का शेड्यूल 
नारी शक्ति पदयात्रा’ सफल बनाने के लिए कांग्रेस नेताओं को क्षेत्रवार जिम्मेदारी दी गई थी। कांग्रेस की कोशिश है कि यात्रा में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं शामिल हों। बूंदी के बबई स्थित तेजाजी रामदेवजी मंदिर से शुरू हुई आज की यात्रा सुबह 10 बजे सवाई माधोपुर के पिपलवाड़ा में दोपहर के भोजन के लिए रुकेगी। इसके बाद, दोपहर 3।30 बजे पदयात्रा फिर शुरू होगी। शाम 6।30 बजे यात्रा कुस्तला के भगत सिंह चौराहे पर कॉर्नर मीटिंग करेगी और रात्रि विश्राम के लिए सवाई माधोपुर बोरिफ में एनएस पवित्र भोजनालय के सामने रुकेगी।  
राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पार करने के बाद, भारत जोड़ो यात्रा में सप्ताहभर लंबा ब्रेक आएगा। 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक यात्रा का ब्रेक रहेगा। फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा सचिन पायलट के समर्थकों की ज्यादा संख्या वाले इलाके में है। यात्रा में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी कथित सियासी खींचतान का असर भी दिख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।