अगर आप भी वीकेंड में शिमला-नैनीताल जाने की प्लानिंग कर रहे है, तो आपको भी न लौटना पड़े खाली हाथ - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

अगर आप भी वीकेंड में शिमला-नैनीताल जाने की प्लानिंग कर रहे है, तो आपको भी न लौटना पड़े खाली हाथ

शहरों में भीषण गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए हर कोई अब शिमला,मसूरी,नैनीताल और मनाली की ओर भाग रहा है।

शहरों में भीषण गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए हर कोई अब शिमला,मसूरी,नैनीताल और मनाली की ओर भाग रहा है। हर साल की तरह इस साल भी लाखों पर्यटक इन हिल स्टेशन्स पर समर हॉलिडे एन्जॉय करने के लिए पहुंच गए हैं। लेकिन इस साल शिमला,नैनीताल और मनाली में पर्यटकों की भारी संख्या को देखते हुए प्रशासन ने नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया है।
1560426977 shimla nanital mussoorie
बता दें कि पहले से ही पानी की परेशानी से जूझ रहा है शिमला ऊपर से इस साल शिमला में भारी संख्या में पहुंचे पर्यटकों को कई तरह की मुसिबातों का सामना करना पड़ा रहा है। क्योंकि लगभग सभी होटल पहले से ही ऑनलाइन बुक हो गए हैं। इसलिए वहां पहुंच रहे पर्यटकों को होटल नहीं मिल पाने की परेशानियां भी इस बार झेलनी पड़ रही है। जिस वहज से सैलानियों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। इस बार शिमला में पार्किंग की समस्या सबसे बड़ी परेशानी है।
1560427103 screenshot 3
शिमला का ही तरह हाल इस साल नैनीताल का भी है। ईद की छुट्टी के बाद से वहां पर हालात कुछ ऐसे हैं कि नैनीताल से करीब 35 किमी पहले काठगोदाम से लेकर नैनीताल,भीमताल रोड़ पर हजारों पर्यटक टै्रफिक में लोग फंसे रहे। अब वहां पर पर्सनल गाडिय़ों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। नैनीताल में भी पार्किंग की समस्या कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रही है। 
1560427111 screenshot 2
बीते गुरूवार को नैनीताल और भीमताल और उसके आस-पास के इलाकों में हल्की बूंदा-बंदी हुई जिसके चलते मौसम काफी सुहावना देखने को मिला। इसी दौरान वहां पर पर्यटकों का आना जारी है। इसी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने पर्यटकों को 35 किमी पहले काठगोदाम से आगे जाने ही नहीं दिया। जिसकी वजह से पर्यटकों को वहां से वापस लौटना पड़ा। 
1560427120 d165a338baa80355ad1e59946c77a0e1
बता दें कि सैलानियों की संख्या बढऩे की वजह से इन दिनों पहाड़ों में पानी की परेशानी भी सबसे बड़ी समस्या बनती जा रही है। वहीं होटल मालिक भी पर्यटकों से अपने हिसाब से पैसे वसूलने में लगे हुए हैं।
1560427128 1
शिमला,मसूरी,नैनीताल,मनाली,केदारनाथ और ऑली जैसे हिल स्टेशन पर जो होटल एक रात के किराए में 400 फीसदी की बढ़ोतरी देखी जा रही है। 
1560427138 screenshot 1
इस पर प्रशासन भी फिलहाल कुछ करने के मूड में नहीं दिखाई दे रही है। जानकारी के लिए बात दें कि जिन पर्यटकों को प्राइवेट गाडिय़ों से शिमला,मसूरी,नैनीताल और मनाली जाने का मौका मिल रहा है उन्हें काफी ज्यादा ट्रेफिक  की परेशानी को झेलना पड़ रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।