चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले रजिस्ट्रेशन और श्रद्धालुओं की संख्या पर विवाद, तीर्थ पुरोहितों ने जताई नाराजगी - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले रजिस्ट्रेशन और श्रद्धालुओं की संख्या पर विवाद, तीर्थ पुरोहितों ने जताई नाराजगी

उत्तराखंड में जल्द ही चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। इसी बीच अब नया विवाद खड़ा हो गया है। बता दें यात्रा के लिए हो रहे रजिस्ट्रेशनऔर यात्रियों की संख्या के निर्धारण को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

उत्तराखंड में जल्द ही चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। इसी बीच अब नया विवाद खड़ा हो गया है। बता दें यात्रा के लिए हो रहे रजिस्ट्रेशनऔर यात्रियों की संख्या के निर्धारण को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सरकार जहां एक तरफ ये तैयारी कर रही है कि चारों धामों में यात्रियों की संख्या निर्धारण की जाए, ताकि कैरिंग, कैपेसिटी के हिसाब से ही यात्री चारों धाम में पहुंचे।
Char Dahm Yatra 2023 Controversy Over Ragistraion And Number Of Devotees By  Teerth Purohit Ann | Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले  विवाद, रजिस्ट्रेशन और श्रद्धालुओं की ...
जिसकी वजह से चारों धामों में व्यवस्था बनी रहे, लेकिन दूसरी तरफ तीर्थ पुरोहित इसके विरोध में उतर आए हैं। उनका कहना है कि सरकार चार धाम यात्रा को लेकर नए-नए प्रयोग कर रही है रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होने की वजह से श्रद्धालुओं को दिक्कतें हो रही हैं। 
Chardham Yatra 2023:शुरू हुए ऑनलाइन पंजीकरण, इन चार तरीकों से करें  रजिस्ट्रेशन, ये दस्तावेज हैं जरूरी - Chardham Yatra 2023: Portal Open For  Online Registration Of Tourist - Amar Ujala ...
तो वहीं दूसरी तरफ यमुनोत्री के विधायक संजय डोभाल ने भी यात्रियों की संख्या निर्धारित किए जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने मांग की कि यात्रा में कैरिंग-कैपेसिटी के हिसाब से श्रद्धालु नहीं आने चाहिए, इससे स्थानीय लोगों को नुकसान होता है और यात्रा भी ठीक से नहीं चल पाती है। इन तमाम विरोधों के बीच पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का भी बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने साफ कहा कि चार धाम यात्रा कैरिंग कैपेसिटी के हिसाब से ही होगी, ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।