त्रिपुरा ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि "ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है : PM मोदी - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

त्रिपुरा ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि “ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को त्रिपुरा की स्थापना के 50 साल पूरा होने के अवसर पर राज्य की जनता को बधाई दी और कहा कि पूर्वोत्तर का यह राज्य आज ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को त्रिपुरा की स्थापना के 50 साल पूरा होने के अवसर पर राज्य की जनता को बधाई दी और कहा कि पूर्वोत्तर का यह राज्य आज ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि वह ‘‘ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है। एक वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा त्रिपुरा का इतिहास हमेशा से गरिमा से भरा रहा है और माणिक्य वंश के सम्राटों के प्रताप से लेकर आज तक एक राज्य के रूप में उसने अपनी भूमिका को सशक्त किया है।
त्रिपुरा अवसरों की धरती बन रहा है
उन्होंने कहा, ‘‘जनजातीय समाज हो या दूसरे समुदाय, सभी ने त्रिपुरा के विकास के लिए पूरी मेहनत के साथ, एकजुटता के साथ प्रयास किए हैं। मां त्रिपुरासुंदरी के आशीर्वाद से त्रिपुरा ने हर चुनौती का हिम्मत के साथ सामना किया है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा आज विकास की नयी बुलंदी की तरफ बढ़ रहा है और वह अवसरों की धरती बन रहा है।
अनेक पैमानों पर त्रिपुरा आज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा 
उन्होंने कहा, ‘‘आज त्रिपुरा के सामान्य जन की छोटी-छोटी जरूरतें पूरा करने के लिए डबल इंजन की सरकार निरंतर काम कर रही है। तभी तो विकास के अनेक पैमानों पर त्रिपुरा आज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। आज बड़े संपर्क अवसंरचना के माध्यम से यह राज्य ट्रेड कॉरिडोर का हब बन रहा है।’’ उन्होंने कहा कि इतने दशकों तक जिस त्रिपुरा के पास शेष भारत से जुड़ने का सिर्फ एकमात्र जरिया रोड ही था उस त्रिपुरा में आज रोड के साथ-साथ रेल, हवाई, इनलैंड वॉटरवे जैसे अनेक माध्यम मिल रहे हैं।
केंद्र व त्रिपुरा की ‘‘डबल इंजन’’ की सरकार ने अपना काम पूरा किया   
उन्होंने कहा कि राज्य बनने के अनेक साल तक त्रिपुरा बांग्लादेश के चिटगांव बंदरगाह के लिए पहुंच सुनिश्चित करने की मांग कर रहा था जिसे केंद्र व प्रदेश की ‘‘डबल इंजन’’ की सरकार ने पूरा किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रशासन में पारदर्शिता से लेकर आधुनिक अवसंरचना विकास तक आज जिस त्रिपुरा का निर्माण हो रहा है, वह आने वाले दशकों के लिए राज्य को तैयार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।