देवीलाल की विचारधारा वाले दलों से गठबंधन को तैयार : चौटाला - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

देवीलाल की विचारधारा वाले दलों से गठबंधन को तैयार : चौटाला

इनेलो सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने इनेलो नेता जीत राठी के सांखोंल गांव स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

बहादुरगढ़ : कांग्रेस के कुशासन से तंग जैसे देश की जनता ने 1977 में बाबू जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में एक समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों ने मिल कर जनता पार्टी का गठन किया था और 1987 में चौधरी देवीलाल के नेतृत्व में जनता दल का गठन कर कांग्रेस का विकल्प तैयार किया था वैसे ही अब समान राजनीतिक विचारधारा वाली पार्टियों केे बीच चुनावी समझोते समझौता हो सकता है। राजनीति में समझौते होते भी रहते हैं और टूटते भी रहते है इसलिए किसी भी राजनीति दल से समझौते से इनकार नहीं किया जा सकता।

चौधरी देवीलाल के सपनो का हरियाणा बनाने के लिए इनेलो को समान विचारधारा के किसी भी दल के साथ समझौते से कोई परहेज नहीं है और जो पार्टी हमारा साथ देगी कांग्रेस को छोड कर हम उस पार्टी का स्वागत करेंगे। यह बात इनेलो सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने इनेलो नेता जीत राठी के सांखोंल गांव स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। जीत राठी के साखोंल निवास पर पहुंचने पर इनलो कार्यकर्ताओं ने इनेलो सुप्रीमो ओमपकाश चौटाला का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि आज जनता दुखी है। जनता कुशासन से छुटकारा पानी चाहती है। ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि आज 1977 व 1989 से भी ज्यादा हालात खराब है और लोगों की निगाहें इनेलो पर आकर टिकी हुई है। इनेलो अपने आप में पूरी तरह से सरकार बनाने में सक्षम भी है पत्रकारों द्वारा इनेलो भाजपा के गठबंधन होने की चर्चाओं बाबत पुछे गए सवाल पर ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि हमारा किसी भी राजनीतिक दल या व्यक्ति विशेष से कोई राजनीतिक द्वेष नही है और न ही किसी से लड़ाई है।

अगर चौधरी देवीलाल की विचारधारा के राजनीतिक दल चुनावी गठबंधन के लिए हमारे साथ आते है तो इंकार नही। पहली मार्च को हांसी में होने वाली रैली का न्यौता देते हुए इनेलो सुप्रीमो ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओ में नए जोश का संचार करते हुए कहा कि मेहनत करो, आगे बढ़ो आने वाला समय आप का है। जो कठिनाईयों से डरते नहीं और जिनके में मेहनत व संषर्ष का मादा है वह कभी पीछे नहीं रहते इसलिए मेहनत करो, पार्टी को मजबूत करो और नए नए लोगों को पार्टी के साथ जोडो फिर देखना सरकार आप के कदम चूमेगी। पूर्व सीएम ने कहा कि इनेलो कार्यकर्ता कुशासन से लोगों को छुटकारा दिलाने के लिए और भी ज्यादा मेहनत करें।

कार्यकर्ता जनसम्पर्क अभियान चलाकर लोगों से मिले और लोगों को पार्टी से जोड़े ताकि 2019 में प्रदेश में इनेलो की सरकार बन और चौधरी देवीलाल के स्वपनों को साकार किया जा सके। ओमप्रकाश चौटाला ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 1 मार्च को हांसी में होने वाली इनेलो की रैली को रिकार्ड बनाने के लिए सभी कार्यकर्ता मेहनत करें। इस अवसर पर इनेलो नेता जीत राठी, खजान सिंह राठी साखोंल, पूर्व विधायक नफेसिंह , इनेलो जिलाध्यक्ष कर्मबीर राठी, हलकाध्यक्ष राजबीर परनाला, पूर्व युवा इनेलो जिलाध्यक्ष राजेंद्र मलिक, सतीश नंबरदार, सुंदर राठी, सुरेश राठी, रामेहर राठी, सीताराम, रमेश राठी, जयकिशन दलाल पवन, प्रवीण अहलावत, रितेश छिकारा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रपकाश चौटाला पूर्व मंत्री एवं चौधरी देवीलाल के नौरत्नों में रहे पूर्व मंत्री मांगेराम नम्बरदार केे बेटे सतीश नम्बरदार के कार्यालय पर पहुंचे जहां सतीश नम्बरदार के समर्थकों ने चौधरी ओमप्रकाश चौटाला का स्वागत किया। सतीश नम्बरदार ने फूूलो के गुलदस्ते के साथ चौटाला का अभिनंदन किया । सतीश नम्बरदार केे साथ जयकिशन दलाल और व पवन बामडौली ने भी चौटाला का फूलो की मालाओ से अभिनंदन किया।

पक्के फलो को खाने के लिए चोर आए: मीडिया के सवालो का जबाब देते हुए पूर्व सीएम चौटाला ने एक पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के जबाब में कहा कि जब फल पक जाते हैं तो कहीं न कहीं से चोर भी उस फल को खाने के लिए आ जाते हैं मगर सावधानी की जररुत है। उनका कहना था कि शहद पर तो हर आदमी की नजर रहती है।

– प्रेम शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।