लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

कोबरा जहर कांड में फंसे Elvish yadav को मिला बड़ा सपोर्ट, बचाव में उतरे नेता

बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव को रेव पार्टी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है और साथ ही रविवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। एल्विश यादव के खिलाफ रेव पार्टी में सांप का जहर मंगाने के मामले में वाइल्डलाइफ एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एल्विश यादव ने माना है कि वो रेव पार्टी में सांप का जहर मंगवाते थे। हालांकि, शुरुआत में उन्होंने मामले में अपनी संलिप्तता से इनकार कर दिया था।बिग बॉस ओटीटी 2 जीतने के बाद एल्विश यादव को हरियाणा के एक्स सीएम मनोहर लाल खट्टर संग स्टेज शेयर करते देखा गया था। इसके बाद से ही ये कहा जाने लगा कि एल्विश को हरियाणा सीएम का सपोर्ट है

  • बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव को रेव पार्टी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है
  • एल्विश को  हरियाणा के एक्स सीएम मनोहर लाल खट्टर संग स्टेज शेयर करते देखा गया था।

भाजपा के नेता से पुछे कुछ तीखे सवाल

सांप और सांपों के जहर की सप्लाई के मामले में एल्विश पर एनडीपीएस एक्ट के तहत गंभीर धाराएं लगाई गई हैं. इस बीच मनोहर लाल खट्टर का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वो यूट्यूबर के बारे में बात करते नजर आएं

बिग बॉस ओटीटी 2 जीतने के बाद एल्विश यादव को हरियाणा के एक्स सीएम मनोहर लाल खट्टर संग स्टेज शेयर करते देखा गया था। इसके बाद से ही ये कहा जाने लगा कि एल्विश को हरियाणा सीएम का सपोर्ट है, अब एक इंटरव्यू में मनोहर लाल खट्टर ने स्टेज के पीछे की सच्चाई बताई,  इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया,”एल्विश आगे बढ़ेगा, तो देश आगे बढ़ेगा. पर एल्विश पर तो खुद ही इल्जाम लग रहे, लोग कह रहे हैं कि मनोहर लाल तो खुद ही आशीर्वाद दे रहे थे”?

image 3625497 1

 

नेता ने क्या दिया जवाब

एल्विश यादव पर सवाल पूछे जाने पर इसके जवाब में मनोहर लाल खट्टर ने कहा-  मेरा और एल्विश का कोई पुराना परिचय नहीं है. हमने 15 मिनट तक स्टेज शेयर किया था, हमें तो ये पता लगा था कि वो व्यक्ति नशा मुक्ति अभियान में भाग लेने के लिए तैयार है। इस काम के लिए मैंने उनकी प्रशंसा भी की थी और मैंने उनसे कहा कि अगर इस अभियान में एल्विश यादव काम करेंगे, तो मेरा उन्हें समर्थन है. अब जब ये केस सामने आया है, तो उसके बैकग्राउंड में मैंने कोई रूचि नहीं ली, उन्होनें आगे यह भी कहा कि जो कुछ भी बताया जा रहा है. अगर वो सच है, तो गलत है. इसलिए उसके हर काम का समर्थन ना मैंने कभी किया है और ना मैं करूंगा।

WhatsApp Image 2023 11 06 at 11.45.01 AM

सापों का ज़हर भी हुआ था बरामद

पिछले साल नवंबर में नोएडा के सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल में रेड के बाद पुलिस ने एक सांप तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था. सांप का जहर बेचेन के आरोप में पुलिस ने चार सपेरों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस द्वारा उनके पास से कोबरा समेत नौ सांप और जहर भी बरामद किया गया था।

क्या सचमुच होता है सांप के जहर से नशा?

रेव पार्टियों में नशे के लिए कोकीन, हेरोइन और मॉर्फिन ही नहीं, आजकल सांपों के जहर का इस्तेमाल भी बढ़ गया है। एंटी वेनम के तौर पर तो सांप के जहर का यूज आपने सुना होगा, लेकिन क्या आपने इससे होने वाले नशे के बारे में कभी सुना है? जी हां, इसके लिए उस सांप के जहर की हल्की डोज ली जाती है, जो दिमाग को सुन्न करने का काम करती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सांप के जहर से बना नशा बाकी नशे से अलग होता है। इसे बनाते वक्त बेहद सावधानी बरती जाती है, और ये नशा शराब या ड्रग्स की तुलना में लंबे समय तक रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।