लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

ब्रजराज महोत्सव में सांसद Hema Malini ने दी गजब की प्रस्तुति, पद घुंघरू बांध मीरा सी नाचीं एक्ट्रेस

hema malini:

Hema Malini : संत मीराबाई की 525वीं जयंती के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश के मथुरा में आयोजित ब्रज राज उत्सव 2023 के दौरान मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने नृत्य नाटिका से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अनुभवी भरतनाट्यम नर्तक, जो एक प्रसिद्ध अभिनेता भी हैं, उन्होंने दिवंगत संत के जीवन को दर्शाने वाले एक नाटक के माध्यम से मीरा बाई को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसमें विभिन्न नृत्य प्रस्तुतियां शामिल थीं।

  • ब्रजरज उत्सव में सांसद हेमा मालिनी मीराबाई पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर मंत्रमुग्ध कर दिया। 
  • उत्सव में पीएम मोदी भी शामिल हुए
  • पीएम मोदी जन्मस्थान पर पहुंचने वाली पहले प्रधानमंत्री है

Hema Malini :

Hema Malini : एक नृत्य प्रदर्शन में, हेमा मालिनी ने पीले और हरे रंग का लहंगा पहना था। अपने लुक को पूरा करने के लिए उन्होंने स्टेटमेंट-हैवी ज्वेलरी भी पहनी थी।दूसरे डांस पार्ट में उन्होंने लाल और गुलाबी रंग का लहंगा पहना था। आखिरी परफॉर्मेंस में हेमा ने गोल्डन बॉर्डर वाली सफेद साड़ी पहनी थी। उन्होंने माला भी पहनी थी. उन्हें उसी तरह एकतारा बजाते हुए देखा गया जैसे मीराबाई अपनी भक्ति के रूप में भजन गाते समय एकतारा बजाती थीं।

Hema Malini : dance

हेमा ने अपने प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए कहा, “मैंने एक कलाकार के रूप में प्रदर्शन किया और उन्होंने (पीएम मोदी) एक दर्शक के रूप में इसे देखा। मुझे खुशी है कि पीएम दो घंटे तक बैठे और एक कार्यक्रम देखा। हमें खुशी है कि वह ब्रज आए और लॉन्च किया।” उसकी याद में एक सिक्का।”इस अवसर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Hema Malini : pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा में संत मीराबाई की 525वीं जयंती को संबोधित करते हुए ‘नारी शक्ति’ के प्रति भारत की श्रद्धा और समाज में मीराबाई के महत्वपूर्ण योगदान पर जोर दिया। उन्होंने चुनौतीपूर्ण समय में मीराबाई की भूमिका पर भी प्रकाश डाला और कहा, “मीराबाई जैसी संत ने दिखाया कि महिलाओं का आत्मविश्वास पूरी दुनिया को दिशा देने की शक्ति रखता है।” “हमारा भारत सदैव नारी शक्ति की पूजा करने वाला देश रहा है।

Hema Malini : brj mahotsav

इस बात को ब्रज के लोगों से बेहतर कौन समझ सकता है? यहां संबोधन, संचार, सम्मान, सब कुछ राधे-राधे कहने से ही होता है। यहां तक ​​कि कृष्ण का नाम भी राधा होने पर पूरा होता है।” पीएम मोदी ने ‘संत मीराबाई जन्मोत्सव’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे देश में महिलाओं ने हमेशा जिम्मेदारियां उठाई हैं और लगातार समाज का मार्गदर्शन भी किया है।”

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARIको अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।