Congress : जम्मू-कश्मीर की सभी 90 विधानसभा सीट पर स्थिति मजबूत होने का किया दावा

कांग्रेस ने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर की सभी 90 विधानसभा सीटों पर मजबूत हैं, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस, भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी जैसी अन्य पार्टियों का प्रभाव सीमित है। कांग्रेस का मानना ​​है कि चुनाव के बाद वो सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी क्योंकि बाकी पार्टियों के पास उतना समर्थन नहीं है। हाल ही में कई राजनीतिक कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए हैं क्योंकि वे दूसरी पार्टियों से खुश नहीं हैं।

भाजपा नेताओं को फटकार लगाई

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू में आम आदमी पार्टी के करीब 80 फीसदी सदस्य कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। आम आदमी पार्टी ने जम्मू में अपना दफ्तर बंद कर दिया है। डेमोक्रेटिक प्रगतिशील आजाद पार्टी (डीपीएपी) के करीब 80 फीसदी कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दूसरे दलों से भी लोग हमारे साथ आये हैं।’’ पीसीसी अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर में धार्मिक नेताओं की रिहाई का स्वागत किया, लेकिन इसका श्रेय लेने की कोशिश करने के लिए भाजपा नेताओं को फटकार लगाई।

अदालत ने उन्हें जमानत दे दी

विकार रसूल ने कहा, ‘‘मीरवाइज, वीरी और दाऊदी जैसे धार्मिक नेताओं को गिरफ्तार करना गलत था। वीरी और दाऊदी को जन सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया था और बाद में अदालत ने उन्हें जमानत दे दी। मीरवाइज को चार साल बाद रिहा कर दिया गया। हम इसका स्वागत करते हैं। किसी भी संप्रदाय के धार्मिक नेता को जेल नहीं भेजा जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के लिए समिति का गठन किया गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘‘भाजपा लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाना चाहती है। ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की समिति पूरी तरह से भाजपा का एक समूह है। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।