अमित शाह आज राजस्थान दौरे पर, उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक की करेंगे अध्यक्षता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राजस्थान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राजस्थान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक होटल रामबाग पैलेस में आयोजित होगी, जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत आठ राज्यों के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल शामिल होने वाले हैं।
इस आयोजन में राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख राज्य हिस्सा लेंगे। सुबह 10 बजे शुरू होने वाली इस बैठक में राज्य की आंतरिक सुरक्षा, सीमा सुरक्षा, साइबर अपराध, सामूहिक कार्यबल के गठन, अवैध ड्रग्स कारोबार और ईआरसीपी पर राज्य-केंद्र सरकार के बीच मतभेदों के कारण पानी के मुद्दे पर विचार-विमर्श होने की उम्मीद है।
शाह उत्तरी क्षेत्रीय परिषद के अध्यक्ष हैं। मुख्यमंत्री अपने राज्यों के सामने आने वाली चुनौतियों पर गृह मंत्री से चर्चा करेंगे और समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। बैठक में शामिल होने वाले राज्य आंतरिक सुरक्षा, साइबर सुरक्षा और सीमा सुरक्षा पर अपनी-अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। अगले साल, यानी दिसंबर 2023 में राजस्थान में चुनाव होने वाले हैं, जिसको देखते हुए शाह का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है। पिछले आठ महीने में शाह का यह दूसरा राजस्थान दौरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + twenty =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।