लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Indian Women खिलाडियों से गदगद हुए Sourav Ganguly,बयान हुआ वायरल

भारत के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान क्रिकेट निदेशक Sourav Ganguly का मानना है कि देश में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से पुरुषों की तुलना में अधिक प्रगति की है, खासकर जब से महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) शुरू हुआ है। Sourav Ganguly ने कहा यह एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। यह पहले साल में जिस स्तर पर है उसे देखकर मैं बहुत खुश हूं। यह काफी समय से हमारे दिमाग में था, लेकिन कोविड के कारण ऐसा नहीं हो सका। लेकिन टूर्नामेंट ने महिला क्रिकेटरों के लिए शानदार काम किया। भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से जो प्रगति की है वह शायद पुरुष टीम से अधिक है।
पुरुषों की टीम हमेशा बहुत अच्छी रही है। लेकिन, महिला टीम की यात्रा शानदार है। एशिया कप जीतने से लेकर, जिस तरह से उन्होंने विश्व कप और फिर राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदर्शन किया, वह यादगार और अब तक का सर्वश्रेष्ठ था।

HIGHLIGHTS

  • महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से पुरुषों की तुलना में अधिक प्रगति की है
  • जिस तरह से महिला क्रिकेट ने प्रगति की है वह प्रभावशाली है
  • पहले साल में जिस स्तर पर है उसे देखकर मैं बहुत खुश हूं
swachh bharat campaign has brought a difference to kolkatas streets sourav ganguly
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly ने जियो सिनेमा से एक बातचीत के दौरान अपना तर्क देते हुए कहा कि महिला प्रीमियर लीग के उद्भव, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के पूल और हाल ही में कुछ वैश्विक आयोजनों में टीम के अच्छे प्रयासों पर आधारित किया। और आगे बातचीत में कहा “भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से जो प्रगति की है, वह शायद पुरुष टीम से अधिक है। पुरुष टीम हमेशा बहुत अच्छी रही है। “लेकिन महिला टीम जहां थी वहां से यहां तक पहुंची चाहे एशिया कप जीतने से लेकर, जिस तरह से उन्होंने विश्व कप में खेला। और वे राष्ट्रमंडल खेलों में उपविजेता रही तथा में सर्वश्रेष्ठ टीमों में सुमार हुई” गांगुली ने अपनी बातचीत में जियो सिनेमा को बताया कि “हरमनप्रीत, स्मृति, आप उनका नाम लें, ऋचा, जेमिमा, शैफाली, जिस तरह से उन्होंने प्रगति की है वह प्रभावशाली है।” गांगुली ने युवा तेज गेंदबाज रेणुका सिंह की भी जमकर तारीफ की।

jpg
women cricket team of india

झूलन गोस्वामी के संन्यास पर क्या कहते हैं गांगुली .?

Sourav Ganguly ने कहा कि झूलन ने संन्यास लिया तो हमने सोचा कि अब अगला मुख्य सीमर कौन होगा। फिर जिस तरह से रेणुका ठाकुर ने पिछले तीन वर्षों में प्रदर्शन किया वह बेहतरीन था। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष Sourav Ganguly का मानना है कि इस साल की शुरुआत में उद्घाटन संस्करण में उपविजेता रहने के बाद यह भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी कि दिल्ली डब्ल्यूपीएल 2024 जीतने के लिए तैयार है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।