Search
Close this search box.

ED ने पंजाब में मादक पदार्थों से जुड़े धनशोधन मामले में छापेमारी के दौरान हथियार बरामद किए

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को कहा कि पंजाब में धनशोधन के सिलसिले में छापेमारी के दौरान हथियार, गोला-बारूद और करीब 16 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को कहा कि पंजाब में धनशोधन के सिलसिले में छापेमारी के दौरान हथियार, गोला-बारूद और करीब 16 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं। तरनतारन जिले के शेरोन, नौशेरा पन्नुआन और बुघा जैसे गांवों में शुक्रवार को 10 अलग-अलग परिसरों में छापे मारे गए। ईडी ने एक बयान में कहा कि सत्तार सिंह उर्फ लद्दी, गज्जन सिंह, माखन सिंह और उनके परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ सहयोगियों के व्यावसायिक और आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए
दर्ज कई प्राथमिकियों के परिणामस्वरूप सामने आया
धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दायर यह मामला माखन सिंह के बेटे हरदेव सिंह उर्फ रेम्बो और अन्य के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम तथा शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज कई प्राथमिकियों के परिणामस्वरूप सामने आया है। एजेंसी ने बताया कि हरदेव सिंह फिलहाल चार किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी से संबंधित 2018 के एक मामले में अमृतसर केंद्रीय जेल में बंद है। एजेंसी ने बताया कि तलाशी के दौरान दो राइफल, तीन पिस्तौल और कुछ गोलियां बरामद की गईं। 
हथियारों के लिए मूल लाइसेंस उपलब्ध नहीं थे
ईडी ने कहा, ‘‘उक्त हथियार और गोला-बारूद की सूचना स्थानीय पुलिस अधिकारियों को दी गई थी। चूंकि आवासीय परिसरों से बरामद कुछ हथियारों के लिए मूल लाइसेंस उपलब्ध नहीं थे, इसलिए उन्हें स्थानीय पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया था।’’ प्राप्त समाचार के अनुसार, लगभग 16 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ भी बरामद किया गया और इसे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों ने जब्त कर लिया। ईडी ने एनसीबी को भी छापेमारी के दौरान सहायता के लिए बुलाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।