लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

‘I want to go to prison’ तख्ती लिए जेल के बाहर खड़ा व्यक्ति, Jail जाने की जिद पर अड़ा शख्स, जानिए पूरा मामला

स्पेन के ग्रेनाडा के 60 वर्षीय जस्टो मार्केज़, मलागा में अल्हौरिन डे ला टोरे जेल के बाहर कई दिनों से धरना देकर बैठ हुए हैं, वहीं उन्होंने हाथों में एक तख्ती में ली हुई है जिस पर लिखा है, “मैं जेल जाना चाहता हूं”। आप भी सोच रहे होंगे कि कोई व्यक्ति जेल क्यों जाएगा जब उसने कोई अपराध ही न किया हो,

अपराधियों के लिए जेल एक ऐसी जगह है जहां उनके अपराधों की सजा दी जाती है। कई बार उन्हें कुछ सालों की सजा मिलती है तो कभी आजीवन कारावास। लेकिन कोई व्यक्ति बिना अपराध किए ही जेल जाने की जिद करें, तो जाहिर सी बात है आपको भी ये सुनने में अजीब लगेगा। पर ऐसी एक खबर सामने आई है जहां एक व्यक्ति जेल जाना चाहता है, वहीं शख्स के जेल जाने की वजह जान कर आप भी हैरान हो जाएंगे।
स्पेन के ग्रेनाडा के 60 वर्षीय जस्टो मार्केज़, मलागा में अल्हौरिन डे ला टोरे जेल के बाहर कई दिनों से धरना देकर बैठ हुए हैं, वहीं उन्होंने हाथों में एक तख्ती में ली हुई है जिस पर लिखा है, “मैं जेल जाना चाहता हूं”। आप भी सोच रहे होंगे कि कोई व्यक्ति जेल क्यों जाएगा जब उसने कोई अपराध ही न किया हो, तो बता दें कि जस्टो मार्केज़ अकेलेपन से तंग आ चुके है जिस वजह से वह जेल में जाना चाहता है ताकि वे लोगों के बीच रह सकें।
1694162175 justo marquez
दरअसल, जस्टो कैंसर, डिप्रेशन, तनाव और दिल की बीमारी से ग्रस्त है और इस उम्र में वे बिल्कुल अकेले है। उनके 5 बच्चे भी है, लेकिन कई महीनों से किसी ने उनसे बात तक नहीं की है। वे 24 घंटे अकेले रह कर ऊब चुके है और ये ही कारण है कि वे अब लोगों के बीच रहना चाहता हैं। वहीं उन्होंने जेल के वॉर्डन से भी जेल के अंदर उन्हें रखने की अपील की है, लेकिन वॉर्डन ने उन्हें अंदर रहने से मना कर दिया है।
1694162193 justo marquez. paciente con cancer
बता दें, जस्टो मार्केज़ मीडिया से बात करते हुए कहते है, कि वे जेल में जाना चाहते हैं लेकिन उसके लिए वे कुछ गलत काम नहीं करना चाहता है। हालांकि, जस्टो पहले ड्रग के केस में जेल जा चुके हैं लेकिन 30 साल से उन्होंने कोई अपराध नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।