कोरोना काल में शादी के दौरान लड़कीवालों ने दूल्हे का स्वागत फूल माला से नहीं बल्कि इस खास अदांज में किया - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

कोरोना काल में शादी के दौरान लड़कीवालों ने दूल्हे का स्वागत फूल माला से नहीं बल्कि इस खास अदांज में किया

देशभर में कोरोना वायरस अब बेहतषा तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में देशभर में लागू हुए लाॅकडाउन में मांगलिक कार्याें के दौरान रस्मों के बीच कई नए रीवाज भी प्रचलन में आ गए हैं।

देशभर में कोरोना वायरस अब बेहतषा तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में देशभर में लागू हुए लाॅकडाउन में मांगलिक कार्याें के दौरान रस्मों के बीच कई नए रीवाज भी प्रचलन में आ गए हैं। जी हां जहां पहले शादी में वरमाला से दूल्हे का स्वागत किया जाता था तो वहीं अब सबसे पहले बारातियों के मास्क का ध्यान रखा जा रहा है। दरअसल भारत में लॉकडाउन का अगला चरण 30 जून तक चलेगा। वहीं सरकार ने इसे लॉकडाउन के बजाय अनलॉक 1 कहा है और इसमें सरकार ने लोगों को थोड़ी राहत दी है। ऐसे में जिन लोगों की शादी रुकी थी, वो अब कम मेहमानों के साथ अनलॉक में शादियां कर रहे हैं।
1591349916 23
लॉकडाउन में अनोखी शादी 
हाल ही में कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन में एक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जहां लड़की वालों ने दूल्हे को नया मास्क पहनाकर स्वागत किया।
1591349834 screenshot 1
क्या है वीडियो में?
वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा बारातियों के साथ दुल्हन के घर पहुंचता है। लड़की वालों ने बारातियों को सैनेटाइज किया और फिर दूल्हे को नया मास्क पहनाया। वहीं बारातियों को भी मास्क पहनाया गया और सैनेटाइज से सभी को सैनेटाइज किया। अब लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है। 
@sahilariff

happy sanatize barat😄😄

♬ original sound – mr_johnny_sins

बता दें कि अनलॉक 1 में शादी जैसे कार्यक्रमों में भी मेहमानों की संख्या 50 से अधिक होने की इजाजत नहीं दी गयी है। इसलिए सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए इस शादी में ज्यादा मेहमान मौजूद नहीं थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।