Farmers Protest फिर हुआ शुरू, Delhi Border पर 5000 सुरक्षाकर्मी किए गए तैनात

राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर से किसानों ने आंदोलन करने की तैयारी कर ली है। बता दें हरियाणा ने सात जिलों में किसान आंदोलन को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं मनोहर लाल खट्टर सरकार ने निलंबित रखने की घोषणा की है। साथ ही जिला और पुलिस प्रशासन से अलर्ट रहने को कहा गया है।

  • किसानों ने फिर पकड़ी आंदोलन की राह
  • Punjab से लेकर Delhi तक एक्शन में पुलिस
  • Delhi Border पर 5000 सुरक्षाकर्मी किए गए तैनात

हरियाणा के सात जिलों इंटरनेट सेवा को सस्पेंड

आपको बता दें किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए 11 फरवरी को सुबह 6 बजे से 13 फरवरी को रात 11 बजकर 59 मिनट तक हरियाणा के सात जिलों इंटरनेट सेवा को सस्पेंड रखा गया है। इन जिलों में अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा शामिल हैं।

10 7

बॉर्डर सहित कई अन्य इलाकों में बैरिकेडिंग

दिल्ली एनसीआर में 13 फरवरी 2024 को किसान संगठनों के दिल्ली मार्च के आह्वान से पहले, गाजीपुर सीमा पर पुलिस सुरक्षा की तैयारियों में जुटी। दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर सहित कई अन्य इलाकों में बैरिकेडिंग का काम जारी। किसान संगठनों द्वारा 13 मार्च को दिल्ली मार्च के आहृवान को देखते हुए हरियाणा (Haryana) के अंबाला में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है।

12 8

Delhi Border पर 5000 सुरक्षाकर्मी किए गए तैनात

किसानों के एक और आंदोलन की तैयारी के बीच पुलिस उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लगी दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड लगाने के साथ 5,000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात करने का फैसला लिया। किसानों की ओर से मंगलवार को दिल्ली मार्च के आह्वान को देखते हुए सिंघु बॉर्डर के पास सुरक्षा कड़ी की जा रही है। साथ भारी संख्या में पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों की तैनाती करने को कहा गया है।

8 11

कल केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसान नेताओं की होगी बैठक

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर के मुताबिक केंद्र सरकार ने उनकी मांगों पर चर्चा के लिए उन्हें 12 फरवरी को आमंत्रित किया है। किसान नेता ने कहा कि तीन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करने के लिए 12 फरवरी को चंडीगढ़ पहुंचेंगे। यह बैठक किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च से एक दिन पहले सेक्टर 26 में महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में होगी।

9 8

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।