'हरियाणा के लोग मुझसे चुनाव लड़ने का कर रहे अनुरोध', Robert Vadra ने दिए राजनीति में आने के संकेत 'People Of Haryana Are Requesting Me To Contest Elections', Robert Vadra Hints At Joining Politics

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

‘हरियाणा के लोग मुझसे चुनाव लड़ने का कर रहे अनुरोध’,Robert Vadra ने दिए राजनीति में आने के संकेत

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक शुरुआत का संकेत दिया है। यह कहते हुए कि उन्होंने राजनीति से दूर रहने का प्रयास किया है, लेकिन अगर पार्टी को लगता है कि वह बदलाव ला सकते हैं तो उन्होंने चुनावी मैदान में उतरने से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अगर मौका मिला तो वह चुनाव लड़ने के लिए मुरादाबाद और हरियाणा को चुनेंगे। उन्होंने कहा, “मैं राजनीति से दूर रहा हूं, लेकिन विभिन्न राजनीतिक दल मुझे राजनीति में खींचना चाहते थे और गांधी परिवार से जुड़े होने के कारण मुझे परेशान करने के लिए हथकंडे अपनाते थे। जब भी वहां मेरे साथ एक राजनीतिक उपकरण और एक नरम लक्ष्य या कठिन लक्ष्य के रूप में व्यवहार किया गया है यह एक चुनाव है।” कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद ने कहा कि उन्हें लगता है कि एक सांसद के रूप में वह ऐसे आलोचकों को राजनीतिक रूप से बेहतर जवाब दे सकते हैं।

  • रॉबर्ट वाड्रा ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक शुरुआत का संकेत दिया है
  • उन्होंने कहा, राजनीति से दूर रहने का प्रयास किया लेकिन इनकार नहीं किया
  • उन्होंने कहा मौका मिला तो वह हरियाणा से चुनाव लड़ेंगे

देश चाहता है मैं सक्रिय राजनीति में रहूं- रॉबर्ट वाड्रा

vadra

उन्होंने कहा, “लोगों ने महसूस किया है कि मुझे एक बिजनेसमैन के तौर पर नहीं बल्कि संसद के अंदर एक सांसद के तौर पर राजनीतिक तौर पर उन्हें जवाब देना चाहिए।” उन्होंने कहा, “देश चाहता है कि मैं सक्रिय राजनीति में रहूं। अगर कांग्रेस पार्टी को लगता है कि मैं बदलाव ला सकता हूं तो मैं सक्रिय राजनीति में आऊंगा। यह जरूरी नहीं है कि मैं अमेठी से चुनाव लड़ूं। मुरादाबाद और हरियाणा के लोग भी मुझसे अनुरोध कर रहे हैं।” कांग्रेस ने अभी तक अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। राहुल गांधी 2019 का लोकसभा चुनाव अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए।

अपने ऊपर लगे आरोपों का दिया जवाब

robart

अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए वाड्रा ने कहा, “बहुत समय बीत चुका है। उन्होंने मेरे खिलाफ जो भी आरोप लगाए थे, वे निराधार थे। मैंने ईडी के समक्ष सभी सवालों के जवाब दिए हैं, मैंने 23,000 दस्तावेज जमा किए हैं। वर्षों से वहां जा रहा हूं और 12-15 घंटे वहां रहता हूं।” अपने धार्मिक जुड़ाव के बारे में बोलते हुए, वाड्रा ने कहा कि वह ‘धर्मनिरपेक्ष’ हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।