Mizoram Elections Result: ZPM आधे आंकड़े को पार कर MNF से 22 सीटों पर आगे

Mizoram Elections Result

Mizoram Elections Result: मिजोरम में सोमवार को शुरुआती मतगणना रुझानों में Zoram People’s Movement जीत की ओर बढ़ रही है। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, सुबह 9:52 बजे ZPM 22 विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही थी, जबकि Mizo National Front 10 सीटों पर आगे चल रही थी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस एक सीट पर और भारतीय जनता पार्टी दो सीटों पर आगे चल रही है। भारतीय चुनाव आयोग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ZPM के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा सेरछिप निर्वाचन क्षेत्र से 1390 वोटों से आगे चल रहे हैं।

  • शुरुआती मतगणना रुझानों में Zoram People’s Movement जीत की ओर बढ़ रही है
  • भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, सुबह 9:52 बजे ZPM 22 विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही थी
  • Mizo National Front 10 सीटों पर आगे चल रही है
  • कांग्रेस एक सीट पर आगे और BJP दो सीटों पर आगे चल रही है

वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई

40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती सोमवार सुबह 8 बजे शुरू हुई। मतगणना राज्य भर के 13 केंद्रों और 40 मतगणना हॉलों में की जा रही है। राज्य भर के 40 मतगणना हॉलों में 399 ईवीएम टेबल और 56 पोस्टल बैलेट टेबल हैं। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, लगभग 4000 कर्मचारी वोटों की गिनती में शामिल हैं। पूर्वोत्तर राज्य में मतगणना, जिसे शुरू में चार अन्य राज्यों के साथ 3 दिसंबर, रविवार के लिए निर्धारित किया गया था, को ईसाई धर्म में धार्मिक कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण दिन का हवाला देते हुए, नागरिक समाज द्वारा चुनाव आयोग को दिए गए प्रतिनिधित्व के बाद एक दिन पीछे धकेल दिया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।