Mahatma Gandhi Death Anniversary: PM मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ने दी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

आज महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि है।राष्ट्रपिता गांधी की 1948 में आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आज महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि है।राष्ट्रपिता गांधी की 1948 में आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके सिद्धांत सदा हमारा पथ प्रदर्शित करते रहेंगे।
मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं। मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो हमारे राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए हैं। उनके बलिदानों को कभी नहीं भुलाया जाएगा और एक विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करता रहेगा।’’

लोकसभा अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘‘ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत-शत नमन। बापू के विचारों ने सर्वोदय की भावना को सशक्त किया। ’’महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बिरला ने कहा, ‘‘ उनके दर्शन में सबकी भलाई निहित थी, जिससे वैश्विक स्तर पर मानवतावाद को नई दिशा मिली। उनके सिद्धांत सदा हमारा पथ प्रदर्शित करते रहेंगे।’’गौरतलब है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 1948 में आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।