Search
Close this search box.

न्यूजीलैंड की इस युवा महिला सांसद का दमदार भाषण हो रहा वायरल, देखें Video

Hana-Rawhiti Maipi-Clarke

किसी भी देश का नेता अपने शब्दों और कार्यों से पावरफुल बनता है। नेता अपनी बातों को संसद या मंच से जनता के बीच रखते है। कुछ नेताओं के भाषाण इतने ज्यादा प्रभावशाली होते है कि देश की जनता के साथ ही विदेशी लोग भी उन्हें सुनते है। अब ऐसा ही एक नेता का वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है, जहां उस देश के साथ ही पूरी दुनिया में उनके भाषाण को ध्यान से सुना जा रहा है।

Hana-Rawhiti Maipi-Clarke

मतदाताओं से किया वादा

बता दें, ये वीडियो न्यूजीलैंड की सबसे कम उम्र की सांसद हाना-राविती माईपी-क्लार्क का हैं। इसमें 21 साल की हाना मतदाताओं से वादा कर रही हैं। वीडियो में वह कहती हुई नजर आती है कि ‘मैं आपकी भलाई के लिए मर भी सकती हूं लेकिन मैं आपके लिए फिलहाल जिंदा रहना चाहती हूं’। अपने इस बयान के दौरान वह कई बार भावुक हो जाती है। अपनी स्पीच में सांसद ने कहा कि ‘संसद में आने से पहले मुझे कुछ सलाह दी गई थी कि मैं किसी भी बात को व्यक्तिगत रूप से न लूं… ठीक है, मैं इस सदन में कही गई हर बात को व्यक्तिगत रूप से लेने के अलावा कुछ नहीं कर सकती’।

बता दें, ये वीडियो @Enezator नाम के अकाउंट ने शेयर किया है।

2023 का है वीडियो

आपको बता दें, ये वीडियो 2023 का है, हाना अक्टूबर 2023 में हौराकी-वाइकाटो सीट से सांसद चुनी गईं थी। उनकी ये जीत कई मायनों में खास है क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड की सबसे सीनियर और सम्मानित सांसदों में से एक नानैया महुता को चुनाव में हराया था और जनता का विश्वास जीता।

Hana-Rawhiti Maipi-Clarke

माओरी समुदाय से है हाना

हाना माओरी समुदाय से आती हैं और सांसद बनने से पहले ही न्यूजीलैंड के मूल समुदायों के अधिकारों के लिए आवाज उठाती रही है। न्यूजीलैंड हैराल्ड के मुताबिक उनके दादा तैतिमु माईपी माओरी कार्यकर्ता समूह नगा तमातोआ के सदस्य हैं।

Hana-Rawhiti Maipi-Clarke

बता दें कि ये वीडियो @Enezator नाम के अकाउंट ने एक्स पर शेयर किया है। जिसे हजारों लोग देख चुके हैं और कमेंट कर इस पर महिला की सांसद की तारीफ कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।