WTC में भारत को चुनौती देने के लिए Aus की टीम तैयार, चोट के बाद Hazlewood की हुई टीम में वापसी - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

WTC में भारत को चुनौती देने के लिए Aus की टीम तैयार, चोट के बाद hazlewood की हुई टीम में वापसी

आईपीएल का आज समापन होने वाला है और इसके बाद फिर से सभी खिलाड़ी अपने-अपने देश की जर्सी में नजर आऐंगे। वहीं भारतीय टीम का अब अगला मिशन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप है, जोकि 7 से 11 जून तक खेला जाएगा लंदन के ओवल मैदान पर।

आईपीएल का आज समापन होने वाला है और इसके बाद फिर से सभी खिलाड़ी अपने-अपने देश की जर्सी में नजर आऐंगे। वहीं भारतीय टीम का अब अगला मिशन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप है, जोकि 7 से 11 जून तक खेला जाएगा लंदन के ओवल मैदान पर। इस बार भारतीय टीम हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी क्योंकि 2021 में हुए पहले संस्करण के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी अपनी 15 सदस्य की टीम तैयार कर ली है भारत को टक्कर देने के लिए।
1685356040 1
दरअसल भारत ने पहले ही चैंपियनशिप के फाइनल का स्क्वाड घोषित कर दिया था। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम का नाम घोषित कर दिया है, जिसमें सबसे बड़ी खबर है कि जोस हैज़लवूड को टीम में शामिल किया गया है, जोकि आईपीएल सीजन-16 में आरसीबी की तरफ से पहले 3 मैचों को खेल कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे अपनी चोट की वजह से। वहीं टॉड मर्फी जैसे युवा स्पिनर पर ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टर ने भरोसा जताया है और टीम में शामिल किया हैं। उन्होंने इसी साल भारत दौरे पर अपने डेब्यू किया था और पहले मुकाबले के पहले इनिंग में ही 5 विकेट से ज्यादा लेकर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी। वहीं पैट कमिंस भी बतौर कप्तान टीम में वापसी की हैं। मार्च-अप्रैल के महीने में जब वो अपनी टीम के साथ भारत के खिलाफ भारत दौरे पर आए थे, तब वो बीच में ही अपने वतन लौट गए थे क्योंकि उनकी मां की तबीयत बिगड़ गई थी, जिनका कुछ दिनों बाद देहांत भी हो गया था।
1685356051 2
इसके अलावा स्टीव स्मिथ उप-कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। एलेक्स कैरी और जोश इंग्लिश विकेटकीपर के तौर पर लंदन जाएंगे, मगर किसे प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा, यह कल पाना फिलहाल मुश्किल हैं। वहीं मिशेल मार्श और मैथ्यू रेनशॉ को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया हैं। मतलब अगर 15 मेंबर के स्क्वाड में कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो फिर इन दो खिलाड़ियों में से किसी को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। सीन एबॉर्ट की जगह पर स्कॉट बोलैंड को प्राथमिकता दी गई है टीम में। 
1685356060 3
तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए जो 15 सदस्य की ऑस्ट्रेलिया टीम चुनी गई है, वो कुछ इस तरह से हैंः- पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोस इंग्लिश, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नॉथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।