Shubman Gill ने लगाया शतक, आखिर क्यों हैं नरेंद्र मोदी स्टेडियम से इस खिलाड़ी इतना गहरा रिश्ता - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

Shubman Gill ने लगाया शतक, आखिर क्यों हैं नरेंद्र मोदी स्टेडियम से इस खिलाड़ी इतना गहरा रिश्ता

आईपीएल के 62वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया, जो कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसे मेजबान टीम ने 34 रन से जीत लिया और प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने वाली पहली टीम बनी।

आईपीएल के 62वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया, जो कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसे मेजबान टीम ने 34 रन से जीत लिया और प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने वाली पहली टीम बनी। वहीं इस मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने में गुजरात के ओपनर शुभमन गिल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कल 58 गेंदों पर 101 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं गिल का बल्ला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खुब गरजता हैं, और इस बात का गवाह इतिहास हैं।
1684219549 1
दरअसल कल के मुकाबले में शुभमन गिल ने  101 की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं गिल का यह पहला आईपीएल शतक था। इस शतक की वजह से वो पर्पल कैप की रेस में भी फॉफ डु प्लेसिस के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। वहीं उनके लिए शतक के साथ-साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम भी काफी खास हैं। उन्होंने इस शतक से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपना पहला शतक इसी साल के 1 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था। उस मैच में गिल ने 126 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी गिल ने इसी मैदान पर अपना पहला घरेलू शतक लगाया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल के 11 मार्च को गिल ने 128 रन की पारी खेली थी।
1684219558 2
यही कारण है कि गिल के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम इतना खास हैं। वहीं कल के शतक के बाद विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने गिल की तारीफों के पुल बांधे हैं। उन्होंने गिल को लेकर लिखा है कि क्षमता है और फिर गिल है। आने वाली पीढ़ी का नेतृत्व करें। भगवान आपका भला करे। इसके अलावा भारत के 360 डिग्री खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है कि बधाई हो इस धमाकेदार इनिंग के लिए, आगे बढ़ते रहिए। तो कल की पारी शुभमन के लिए काफी स्पेशल रहा। उन्होंने इस साल क्रिकेट के हर फॉर्मेट के साथ-साथ आईपीएल में भी शतक लगा दिया। इस वक्त वो लाजवाब फॉर्म में है और आगे बढ़ते जा रहा हैं। 
1684219568 3
वहीं गुजरात टाइंट्स कल के जीत के बाद प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं इस टीम के एक और मुकाबले बचे हैं, जिसे वो जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर टॉप-2 में अपनी जगह पक्की कर लेगी ताकि फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए इस टीम को 2 बार मौका मिले। तो अब यहां से आईपीएल भी देखना दिलचस्प होगा क्योंकि  अभी भी 7 टीमें ऐसी है, जो कि अपना मुकाबला हारने पर प्लेऑफ की रेस से बाहर होती जाएगी। तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम अपनी जगह प्लेऑफ में बनाएगी। वहीं आपको क्या लगता है, गुजरात के अलावा और कौन सी 3 टीमें लीग स्टेज से आगे बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।