अपनी ही नहीं परिजनों की संपत्ति का भी ब्यौरा देंगे UP के मंत्री और अफसर, CM योगी का आदेश - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

अपनी ही नहीं परिजनों की संपत्ति का भी ब्यौरा देंगे UP के मंत्री और अफसर, CM योगी का आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों और अधिकारियों से उनकी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। मंत्री और अफसरों से उनके परिजनों की संपत्ति का भी ब्योरा सार्वजानिक करने के लिए कहा गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाए हुए है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों और अधिकारियों से उनकी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। मंत्री और अफसरों से उनके परिजनों की संपत्ति का भी ब्योरा सार्वजानिक करने के लिए कहा गया है।
राज्य कैबिनेट की बैठक में सीएम योगी ने मंगलवार को कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जनप्रतिनिधियों के आचरण की शुचिता अति आवश्यक है। इसी भावना के अनुरूप सभी मंत्री शपथ लेने के अगले तीन माह की अवधि के भीतर अपने और अपने परिवार के सदस्यों की समस्त चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करें।
लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित करते हुए मंत्रियों के लिए निर्धारित आचरण संहिता का पूरी निष्ठा से पालन किया जाए। उन्होने कहा कि इसी प्रकार सभी लोक सेवक (आईएएस/पीसीएस) अपनी व परिवार के सदस्यों की चल/अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करे। यह विवरण जनता के अवलोकनार्थ ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाए। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वास्तविक नाम से शपथ लेने के निर्देश के अनुरोध वाली याचिका खारिज

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्री यह सुनिश्चित करें कि सरकारी कामकाज में उनके पारिवारिक सदस्यों का कोई हस्तक्षेप नहीं हो। हमें अपने आचरण से आदर्श प्रस्तुत करना होगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले पांच सालों में विभाग की उपलब्धियों और कार्ययोजना का प्रस्तुतिकरण संपन्न हो चुका है। अब इस कार्ययोजना को यथार्थ रूप देने का समय है। सभी मंत्री, विभागीय अधिकारी परियोजनाओं में गुणवत्ता और समयबद्धता को सुनिश्चित कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।