रविंद्र जडेजा ने लपका शानदार कैच, शुभमन गिल से टकराने के बावजूद हाथ से नहीं छोड़ी गेंद - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

रविंद्र जडेजा ने लपका शानदार कैच, शुभमन गिल से टकराने के बावजूद हाथ से नहीं छोड़ी गेंद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है। भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के चलते पहली पारी के शुरूआती सत्र में भारत का पलड़ा भारी रहा है। बुमराह और अश्विन ने मिलकर ऑस्टे्रलिया को 38 रन पर ही तीन विकेट चटका दिए थे। वहीं इस बीच एक बड़ा हादसा होते हुए भी बाल-बाल बचा है। दरअसल मैच के 13वें ओवर में रविंद्र जडेजा और डेब्यूटेंट शुभमन गिल आपस में भिड़ गए। 
1608980167 untitled 2
अश्विन के 13वें ओवर की आखिरी बॉल पर मैथ्यू वेड ने आगे बढ़कर शॉट खेलना तो चाहा,मगर गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में उठ गई। ऐसे में वेड के इस मुश्किल कैच को झट से लपकने के लिए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने मोर्चा बेहतरीन ढंग से संभाल लिया और मिड ऑन की ओर अपनी बाई तरफ भागे।
1608980183 untitled 6
इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने दूसरे खिलाडिय़ों को भी कैच के पकडऩे के लिए मना किया। हालांकि इस बीच अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शुभमन गिल भी मिड विकेट की तरफ गेंद के पास भागे थे। 
1608980193 untitled 4
रविंद्र जडेजा ने पकड़ा कैच…

वहीं एक समय तो ऐसा लगा कि दोनों खिलाडिय़ों के बीच कोई बड़ा हादसा होते नजर आए और दोनों में किसी को भी चोट लग जाएगी। लेकिन जडेजा की समझदारी के कारण ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। दरअसल जडेजा आखिरी वक्त तक गेंद को देखते रहे और कैच पकड़कर दूसरी ओर मुड़ गए। वहीं इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट चटका। वेड के आउट होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 39 गेंदों में 30 रन ही जुटा पाई थी। 
1608980203 untitled 3
मालूम हो कि 21 साल के शुभमन गिल ने आज अपना टेस्ट डेब्यू किया है। गिल को पृथ्वी शॉ की जगह पर टीम में रखा गया है,जबकि रविंद्र जडेजा अपनी चोट से उबरने के बाद मैदान पर वापसी की है। बता दें शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा दोनों में से कोई भी खिलाड़ी पहले टेस्ट में प्लेंइंग इलेवन में शामिल नहीं थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।