विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे में रहे ‘बॉस’ - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे में रहे ‘बॉस’

कोहली ने सभी प्रारूपों में साल में 2455 रन जुटाये, उनकी 85 रन की पारी से भारत ने रविवार को यहां सीरीज के निर्णायक तीसरे वनडे में चार विकेट से जीत हासिल की।

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के प्रारूप के उप कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी एकदिवसीय बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर रहते हुए 2019 का अंत करेंगे। रोहित ने रविवार को सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने के सनथ जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया जबकि कप्तान विराट कोहली ने 2019 में सबसे ज्यादा रन जुटाये। 
कोहली ने सभी प्रारूपों में साल में 2455 रन जुटाये, उनकी 85 रन की पारी से भारत ने रविवार को यहां सीरीज के निर्णायक तीसरे वनडे में चार विकेट से जीत हासिल की। वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां तीसरे और अंतिम वनडे में खेलने से पहले रोहित इस पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी को पछाड़ने से महज नौ रन पीछे थे जिन्होंने 1997 में कैलेंडर वर्ष में 2387 रन जोड़े थे। 
मुंबई के इस खिलाड़ी ने बाराबती स्टेडियम में 63 रन (इतनी ही गेंद में) की पारी खेलकर इस साल 2442 रन बनाये। रोहित ने इस साल विश्व कप में पांच शतक भी लगाये। इन दोनों के अलावा लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी बल्लेबाजी रैंकिंग में सुधार किया। सीरीज में 185 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल रैंकिंग में 17 स्थान का सुधार करते हुए 71वें पायदान पर पहुंच गये। 
अय्यर ने इस सीरीज में 130 रन बनाये जिससे वह 104वें से 81वें स्थान पर आ गये। शीर्ष 10 में जगह बनाने वालों में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शई होप भी शामिल हैं। चेन्नई में खेले गये पहले एकदिवसीय में नाबाद 102 रन की पारी सहित उन्होंने सीरीज में 222 रन बनाये जिससे उन्हें रैंकिंग में पांच स्थानों का फायदा हुआ और वह नौवें स्थान पर पहुंच गये। 
शिमरोन हेटमेयर (छह स्थान के सुधार के साथ 19वें) और निकोलस पूरन (33 स्थान के सुधार के साथ 30वें) भी रैंकिंग में ऊपर चढ़ने में सफल रहे। गेंदबाजों में तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल छह स्थान के सुधार के साथ 30वें और कीमो पाल 35 स्थान के सुधार के साथ 104वें पायदान पर पहुंच गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।