हार्ट अटैक के बाद अब Sushmita Sen की हेल्थ से जुडी सामने आयी ये बड़ी खबर, जाने क्यों हर 8 घंटे में स्टेरॉयड लेती थीं एक्ट्रेस - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

हार्ट अटैक के बाद अब Sushmita Sen की हेल्थ से जुडी सामने आयी ये बड़ी खबर, जाने क्यों हर 8 घंटे में स्टेरॉयड लेती थीं एक्ट्रेस

हाल ही अपने हार्ट अटैक की खबर देने वाली सुष्मिता सेन ने फिर अपनी एक और बीमारी का खुलासा कर सबको शॉक्ड कर दिया जिसमे उन्होंने बताया की उन्हें साल 2014 में हर 8 घंटों में स्टेरॉयड लेने की आदत थी जिसके बाद अच्छे इलाज के चलते उन्होंने इसे लेना बंद किया।

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने बीते दिन 2 मार्च को अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट के ज़रिये खुलासा किया कि उन्हें हाल ही में दिल का दौरा पड़ा था। साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि उन्हें एंजियोप्लास्टी करवाई है। हालांकि, अब वह ठीक है। दिल का दौरा पड़ने के बावजूद, शायद ही बहुत कम लोग इस बात से वाखिफ हैं की एक्ट्रेस की गंभीर मेडिकल हिस्ट्री भी रह चुकी हैं। 
1677831777 screenshot 2
एक्ट्रेस ने हाल ही में 2 मार्च को अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम पर इस बात की जानकारी दी कि उन्हें कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था और अब वह इससे उभर रही हैं। दिल का दौरा पड़ने के अलावा भी, एक्ट्रेस की एक गंभीर मेडिकल हिस्ट्री रही चुकी है जिससे बेहद ही कम लोग वाखिफ हैं। इससे पहले, एक इंटरव्यू में सुष्मिता ने खुलासा किया था कि उन्हें 2014 में एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या का पता चला था। 
1677831818 hqdefault
एक्ट्रेस राजीव मसंद के नए शो ‘वीमेन वी लव’ में नजर आई थीं और साथ ही सुष ने पूरे 2 साल तक जानलेवा हार्मोनल बीमारी से अपनी लड़ाई के बारे में भी बात की। उन्होंने इस बात में कहा, “मैंने अपनी बंगाली फिल्म निर्बाक की शूटिंग पूरी की, और मैं गंभीर रूप से बीमार पड़ गई. हम समझ नहीं पाए कि क्या हुआ था. फिर, कई तरह के टेस्ट हुए तो पता चला कोर्टिसोल बनाना बंद हो गया. मैं भाग्यशाली थी कि मैं इससे उबर आई क्योंकि मैं एक भयानक मेडिकल कंडीशन में चली गई थी.”
हर आठ घंटों में लेती थीं स्टेरॉयड
1677831927 untitled project (15)
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, “मुझे जिंदगी भर के लिए स्टेरॉयड-पर डिपेंडेंट घोषित कर दिया गया. जिसका मतलब है कि मुझे हाइड्रोकार्टिसोन नाम की दवा लेनी थी, जो एक स्टेरॉयड है. जिंदा रहने के लिए हर आठ घंटे में मुझे स्टेरॉयड लेना होता था क्योंकि वह मेरी बॉडी में नहीं बनता था”
1677831973 steroids rr promo
और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद सुष्मिता ने इस बात का भी खुलासा किया कि कैसे उन्हें स्टेरॉयड के गंभीर साइड इफेक्ट का सामना तक करना पड़ा था और वो साल उनके लिए बेहद दर्दनाक साबित हुआ था। उन्होंने बताया कि स्टेरॉयड जमा होने के कारण उनका चेहरा बेहद अजीब हो गया था जोकि देख पाना भी उनके लिए काफी कठिनाई भरा था, और तभी उनकी बोन डेन्सिटी कम होने लगी और उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की समस्या ने भी घेर लिया। हालांकि, बाद में बेहतर इलाज में आयी सुष ने इसके बाद अक्टूबर 2016 तक उस स्टेरॉयडस को लेना बंद कर दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।