लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Amitabh Bachchan Ayodhya Plot News : अयोध्या में घर बनाएंगे अमिताभ बच्चन! राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर बनेगा 14.5 करोड़ का आशियाना

Amitabh Bachchan Ayodhya Plot News : अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इस वक़्त सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में तक इस बात की चर्चा जोरो-शोरो से चल रही हैं। ऐसे में इस खबर के बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस वक़्त जमकर सुर्खियों में आ गए हैं। जहां यह खबर तेजी से वायरल हो रही हैं की अमिताभ बच्चन ने एक खास काम किया है। खबर है कि सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर अयोध्या में एक सेवन स्टार एन्क्लेव में एक प्लॉट खरीदा है। यह प्लॉट उसी जगह के नजदीक है जहां भव्य राम मंदिर बना है।

  • अयोध्या में घर बनाएंगे अमिताभ बच्चन!
  • प्राण प्रतिष्ठा से पहले खरीदा 14.5 करोड़ का प्लॉट
  • ‘प्राण प्रतिष्ठा’ वाले दिन करेंगे उद्घाटन!
  • राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर बनेगा आशियाना

Amitabh Bachchan Ayodhya Plot News : रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने मुंबई स्थित डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा से 7 स्टार एन्क्लेव द सरयू में ये प्लॉट खरीदा है। हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा ने अभी तक घर के साइज के बारे में कोई कमेंट नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक 10,000 वर्ग फुट का घर बनाएंगे। और इसके लिए बिग बी ने ₹ 14.5 करोड़ चुका दिए हैं या अब चुकाने होंगे।

image 1075565

प्राण प्रतिष्ठा से पहले खरीदा 14.5 करोड़ का प्लॉट

51 एकड़ में फैली सरयू का औपचारिक उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा। उसी दिन जिस दिन अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का भव्य अभिषेक समारोह आयोजित किया जाएगा। डेवलपर के मुताबिक यह मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और एयरपोर्ट से आधे घंटे की दूरी पर है। इस प्रोजेक्ट के मार्च 2028 तक पूरा होने और फाइव स्टार पैलेस होटल बनने की उम्मीद है।

ANI 20230820137 0 1692590154991 1692590185256

राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर बनेगा आशियाना

अमिताभ बच्चन ने द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ प्रोजेक्ट के बारे में बात की। अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं अयोध्या में द सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं। ये एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल में एक विशेष जगह रखता है। अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक इमोशनल कनेक्शन बनाया है। यह अयोध्या की आत्मा में एक जर्नी की शुरुआत है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं।

image 2587771

प्रयागराज में हुआ था अमिताभ बच्चन का जन्म

बता दें कि बिग बी का जन्मस्थान प्रयागराज (पहले इलाहाबाद) अयोध्या से चार घंटे की ड्राइव पर है. HoABL के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि बिग बी सरयु के “पहले नागरिक” थे और उनका निवेश इस प्रोजेक्ट को “अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक” में बदल देगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या प्रोजेक्ट में सुपरस्टार का निवेश “शहर की आर्थिक क्षमता में विश्वास और इसकी आध्यात्मिक विरासत के प्रति गहरी सराहना को दर्शाता है.”

 

image 3255438

अमिताभ बच्चन की आगामी प्रोजेक्ट

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन आखिरी बार फिल्म गणपत में टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन के साथ नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। उनके पास प्रोजेक्ट्स की लाइन लगी हुई है। वह प्रभास के साथ कल्कि 2898 एडी में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वह रजनीकांत के साथ भी फिल्म में नजर आएंगे। फिल्म को लेकर कुछ समय पहले ही अनाउंसमेंट हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।