लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Pankaj Tripathi on Atal Bihari Vajpayee: आखिर क्यों Pankaj Tripathi ने कहा ‘आज के राजनेताओं से नहीं हो सकती अटल जी की तुलना’

Pankaj Tripathi on Atal Bihari Vajpayee:  अभिनेता पंकज त्रिपाठी, जो दिवंगत प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर अपनी आगामी फिल्म से उत्साहित हैं, ने उनके काव्य पक्ष पर प्रकाश डाला और कहा कि उनकी तुलना वर्तमान राजनेताओं से नहीं की जा सकती।”अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व ऐसा है कि उसकी तुलना आज के राजनेताओं से नहीं की जा सकती. वो एक कवि थे… वो एक ऐसे नेता थे जिनके कट्टर दुश्मन भी उनके प्रशंसक थे…”

  • आखिर क्यों Pankaj Tripathi ने कहा ‘आज के राजनेताओं से नहीं हो सकती अटल जी की तुलना’
  • वह एक कवि थे… वह एक ऐसे नेता थे जिनके कट्टर दुश्मन थे
  • “मैंने सीखा है कि एक व्यक्ति को अंदर से लोकतांत्रिक होना चाहिए

image 6844709

Pankaj Tripathi on Atal Bihari Vajpayee: अपनी आने वाली फिल्म ‘मैं अटल हूं’ के बारे में अभिनेता पंकज त्रिपाठी कहते हैं, “अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व ऐसा है कि उसकी तुलना आज के राजनेताओं से नहीं की जा सकती। वह एक कवि थे… वह एक ऐसे नेता थे जिनके कट्टर दुश्मन थे।” उनके प्रशंसक भी,” त्रिपाठी ने अपनी आगामी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ पर कहा।

image 6307053

‘अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व ऐसी है की उनकी तुलना नहीं की जा सकती’

पंकज ने एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “मैंने सीखा है कि एक व्यक्ति को अंदर से लोकतांत्रिक होना चाहिए; यहां तक कि जब मैं आपसे परेशान होता हूं, तब भी मैं गहराई से जानता हूं। मैं आपसे नाराज हूं और आप मुझे पसंद नहीं करते, लेकिन मैं अब भी इसका आनंद लेता हूं। वह आपको यह विश्वास करने के लिए प्रेरित करते हैं कि हर कोई जीवन में कुछ भी कर सकता है।”

image 2082404

भारतीय राजनीति में अटल का प्रतिद्वंद्वी ढूंढना कठिन है

अभिनेता ने यह भी बताया कि उन्होंने दिवंगत पीएम वाजपेयी की भूमिका के लिए कैसे तैयारी की, उन्होंने कहा, “अटल जी की विशेषताओं के बारे में तैयारी करने और पढ़ने के बाद, आप आधुनिक समय के नेताओं के बारे में वैसा महसूस नहीं करेंगे। राजनेता, जो सिर्फ उनके विरोधी नहीं थे लेकिन उनके कट्टर आलोचक भी उनका सम्मान करते थे और उनके विधायी शिष्टाचार का पालन करते थे। भारतीय राजनीति में अटल का प्रतिद्वंद्वी ढूंढना कठिन है। मैं सोच रहा था कि क्या मैं इसके साथ न्याय कर सकता हूं। लेकिन मैंने अटल जी की दो राजनीतिक रैलियों में भाग लिया है। मैं पाँच सौ मीटर दूर भीड़ में खड़ा होकर उनकी बात सुनने गया था।”

image 7196861

अटल बिहारी वाजपेयी लोगों के बीच काफी मशहूर हैं

“अटल बिहारी वाजपेयी लोगों के बीच काफी मशहूर हैं। हमने आपको बटेश्वर के उस छोटे बच्चे के बारे में बताया था जो बड़ा होकर अटल बिहारी वाजपेयी बना। जैसा कि कविता में कहा गया है, ‘मनुष्य को चाहिए चुनौतियाँ से लड़े, एक स्वप्न टूटे तो दूसरा’ गड्डे.’ यह अटल जी की कविता है, जिसे अप्रत्याशित रूप से फिल्म के एक दृश्य में शामिल किया गया है,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

image 3852018

हम इसे भाग्यशाली मानते हैं कि वह अस्सी साल तक जीवित रहे

फिल्म के डायरेक्टर रवि जाधव ने कहा, ‘फिल्म लिखने से पहले ही पता चल गया था कि यह रोल पंकज त्रिपाठी निभा रहे हैं।’ निर्माता विनोद भानुशाली ने कहा, “पिछले दिसंबर में, अटल जी ने अपना निन्यानवेवां जन्मदिन मनाया था, और हम उनके सौवें वर्ष में फिल्म रिलीज कर रहे हैं। हम इसे भाग्यशाली मानते हैं कि वह अस्सी साल तक जीवित रहे। मैंने रवि जी को सूचित किया कि हमें इसकी जरूरत है।” दो घंटे और कुछ मिनट में लिख दो इतनी जिंदगी.

image 2166238

19 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है

उन्होंने कहा, “इस फिल्म से पहले, हमने उत्तर प्रदेश में फिल्म की शूटिंग की थी। यूपी प्रशासन फिल्मों के लिए व्यापक सहायता प्रदान करता है। चाहे हम परमिट या स्थान पर चर्चा कर रहे हों, आपको बहुत मदद मिलेगी।”‘मैं अटल हूं’ का निर्देशन निर्देशक रवि जाधव ने किया है। फिल्म को ऋषि विरमानी और रवि जाधव ने लिखा है। यह फिल्म 19 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड और लीजेंड स्टूडियोज, विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली द्वारा समर्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।