Search
Close this search box.

Viksit Bharat @2047 शुभारंभ पर बोले PM मोदी, कहा- भारत मौजूदा अवधि में लंबी छलांग लगाएगा

Viksit Bharat @2047: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को विश्वास जताया कि भारत मौजूदा अवधि में लंबी छलांग लगाएगा और कहा कि युवा पीढ़ी को इस तरह से तैयार करना होगा कि वह देश को नेतृत्व प्रदान करे तथा राष्ट्रीय हित को हर चीज से अधिक प्राथमिकता दे। ‘विकसित भारत 2047 युवाओं की आवाज’ पहल की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की युवा शक्ति परिवर्तन की एजेंट और ‘परिवर्तन की लाभार्थी दोनों है। PM मोदी देश भर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, संस्थानों के प्रमुखों और संकाय सदस्यों को भी संबोधित करेंगे, जो इस पहल की शुरुआत का प्रतीक होगा।

  • PM मोदी ने विश्वास जताया कि भारत मौजूदा अवधि में लंबी छलांग लगाएगा
  • युवा पीढ़ी को इस तरह से तैयार करना होगा कि वह देश को नेतृत्व प्रदान करे- PM मोदी
  • PM ने कहा कि भारत की युवा शक्ति परिवर्तन की एजेंट और ‘परिवर्तन की लाभार्थी दोनों है
  • विकसित भारत 2047’ का लक्ष्य भारत को स्वाधीनता के 100वें वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाना है- PM मोदी

यह वह दौर है जब देश लंबी छलांग लगाएगा- PM मोदी

इस अवसर पर PM मोदी ने कहा, भारत के इतिहास में यह वह दौर है जब देश लंबी छलांग लगाने जा रहा है। हमें युवा पीढ़ी को इस तरह से तैयार करना होगा कि वह देश को नेतृत्व दे और हर चीज से ज्यादा राष्ट्रीय हित को प्राथमिकता दे। उन्होंने कहा, पूरी दुनिया की नजर भारत के युवाओं पर है। युवा शक्ति परिवर्तन की वाहक भी है और परिवर्तन की लाभार्थी भी। प्रधानमंत्री ने कुलपतियों और संस्थानों के प्रमुखों से छात्रों के लिए रोल मॉडल बनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, आपको अपने संस्थानों में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए रोल मॉडल बनने की जरूरत है। ‘Viksit Bharat @2047’ का लक्ष्य भारत को स्वाधीनता के 100वें वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाना है। इस दृष्टिकोण में विकास के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है, जिनमें आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय स्थिरता और सुशासन शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + nineteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।