Sanjay Singh की गिरफ्तारी के खिलाफ पंजाब में AAP ने किया प्रदर्शन, जानिए क्या कहा?

Punjab: हाल ही में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है।अब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार को पूरे पंजाब में विरोध प्रदर्शन किया।पार्टी ने एक बयान में कहा कि पंजाब सरकार के मंत्रियों, आप विधायकों और राज्य एवं जिला स्तर के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।
नरेन्द्र मोदी सरकार का ”तानाशाही वाला कदम” करार दिया
आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को सिंह को हिरासत में ले लिया था और वह मनीष सिसोदिया के बाद गिरफ्तार किए गए आप के दूसरे बड़े नेता हैं। संजय सिंह को अब रद्द हो चुकी आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया गया है। आप पार्टी के बयान में कहा गया है कि आप ने सिंह की गिरफ्तारी को नरेन्द्र मोदी सरकार का ”तानाशाही वाला कदम” करार दिया।
विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मंत्री हरभजन सिंह ने किया
आप की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मंत्री लाल चंद कटारूचक ने पठानकोट में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया, जहां आप कार्यकर्ताओं ने मोदी का पुतला फूंका। अमृतसर में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मंत्री हरभजन सिंह ने किया, जबकि आप के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार में एक अन्य मंत्री मीत हेयर ने बरनाला में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। बठिंडा में आप ने सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध मार्च निकाला।
पैसा या एक भी अवैध दस्तावेज नहीं मिला- आप
दरअसल, आप की पंजाब इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष बुधराम ने एक बयान में कहा, ‘‘ईडी को संजय सिंह के घर से एक भी पैसा या एक भी अवैध दस्तावेज नहीं मिला। यह सब सिर्फ हमें डराने और चुप कराने के लिए किया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी कुछ भी कर लें, वह हमें रोक नहीं सकते। उन्होंने कहा, ‘‘ईडी और सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) चाहे कितनी भी छापेमारी कर लें, चाहे कितनी भी गिरफ्तारियां कर लें, वे हमें रोक नहीं सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।