NV-AI Launch : मोशन एजुकेशन ने लॉन्च किया AI ऐप, शिक्षा के क्षेत्र में लाएगा क्रांति

NV-AI launch

NV-AI Launch : नीट और जेईई की परीक्षा की तैयारी कराने वाले प्रमुख संस्थान मोशन एजुकेशन ने राजस्थान (Rajasthan) में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए व्यक्तिगत शिक्षा प्रदान करने के लिए अपना एक नया प्लेटफॉर्म एनवी-एआई (NV-AI Launch) शुरु किया है।

Highlights

  • मोशन एजुकेशन ने लांच की NV-AI ऐप
  • छात्रों के सवाल का जबाव देती है NV-AI
  • पढ़ाई की रणनीति में मदद मिलेगी
  • माता-पिता बच्चे की प्रगति से अवगत होंगे

शिक्षा में क्रांति ला सकती है ये ऐप

NV-AI launch
NV-AI Launch

कंपनी ने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने और प्रत्येक छात्र की आवश्यकताओं के अनुरूप ढ़ालने के लिए अपने लर्निंग ऐप (NV-AI Launch) को पूरी तरह से फिर से बनाया है। एनवी-एआई प्लैटफॉर्म छात्रों के साथ गहन जुड़ाव स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

ऐसे काम करती है NV-AI ऐप

NV-AI launch
NV-AI Launch

कंपनी के संस्थापक नितिन विजय के नाम पर यह विशेषता एक निरंतर अध्ययन साथी के रूप में कार्य करती है, जिसमें एक वास्तविक व्यक्ति छात्रों के सवाल का जबाव देती है और संदेह दूर करती है। ऐप के माध्यम (NV-AI Launch) से संस्थान छात्रों द्वारा कक्षा के वातावरण के अभाव में सामने आने वाले एकाग्रता के अंतर को दूर करने के लिए सरल तरीके अपनाता है। ऐप (NV-AI Launch) को संपूर्ण शिक्षा क्षेत्र में क्रांति लाने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है, जहां एन-एआई सुविधा प्रत्येक छात्र के लिए अंत-से-अंत प्रश्नों का उत्तर देने वाली एक सहायता प्रणाली का निर्माण करेगी।

परीक्षा की तैयारी मदद करेगी NV-AI ऐप

NV-AI launch
NV-AI Launch

कंपनी निजीकरण शिक्षा को अधिक महत्व देते हुए हाल में उसने अपने केंद्रों में सीपीएस मशीन शुरू की है ताकि छात्रों को परीक्षा के लिए अपनी पढ़ाई की रणनीति बनाने में मदद मिल सके। कंपनी (NV-AI Launch) ने अब तक सीखने की प्रक्रिया को बढ़ने के लिए 50 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है और चालू वित्त वर्ष में 100 करोड़ रुपये का और निवेश करने की योजना है।

छात्रों के साथ अभिभावकों को भी मिलेगा फायदा

NV-AI launch
NV-AI Launch

कंपनी पहले ही एआई प्लेटफॉर्म (NV-AI Launch) के बीटा संस्करण का परीक्षण कर चुकी है और अभ्यर्थियों के माता-पिता भी आसानी से संपर्क कर सकते हैं, जिससे उन्हें अपने बच्चे की प्रगति से अवगत रहने में मदद मिलेगी। मोशन एजुकेशन के संस्थापक और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में प्रौद्योगिकी एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है और यह सुनिश्चित करने के लिए एआई संचालित प्लेटफॉर्म में निवेश करना बहुत महत्वपूर्ण है कि छात्रों को अत्यधिक लाभ मिले।

कक्षा की दूरी को करेगा ऐसे कम

NV-AI launch
NV-AI Launch

उन्होंने कहा कि कई छात्रों की बाधाओं को समझते हुए जो ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लेने में असमर्थ हैं, बढ़ हुई सुविधाओं वाला ऐप (NV-AI Launch) आकांक्षी छात्रों के लिए एक आवश्यक सहारा होगा जो संसाधन सीमाओं के कारण अपने सपनों को प्राप्त करने में असमर्थ होते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 11 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।