शख्स अपने बच्चों को समझता रहा सिरदर्द का कारण, डॉक्टर ने बताई असल वजह, तो उड़ गए होश

brain tumor symptoms

घर में बच्चे हो और परिवारवालों के सिर दर्द न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। शैतान बच्चों के होने वाले सिरदर्द को अक्सर माता-पिता इग्नोर कर देते हैं। ये ही हुआ एक शख्स के साथ भी जिसने अपने बच्चों को सिरदर्द कारण माना और इसे इग्नोर करता रहा लेकिन अपने सिरदर्द को नजरअंदाज करना उसके जीवन की सबसे बड़ी गलती थी।

brain tumor symptoms

सिरदर्द को किया नज़रअंदाज़

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला यूनाइटेड किंगडम का है। यहां रहने वाले गैरी मैके (Gary Mackay) नाम के 38 साल के शख्स को लगातार सिर में दर्द बना रहता था। उन्हें काफी थका हुआ महसूस होता था, एनर्जी कम लगती थी और तनाव भी बना रहता था। आम माता-पिता की तरह उन्होंने भी अपने दर्द को नजारअंदाज किया और समझा कि बच्चों की वजह से होने वाले तनाव के कारण उन्हें ऐसा लग रहा है।

2023 see swns story swmrbusy 73260622

सिरदर्द निकला जानलेवा बीमारी

बच्चों की परवरिश के अलावा उन्हें हफ्ते में 40 घंटे काम करना पड़ रहा था, जिस कारण उन्हें लगा कि इसी वजह से उनके सिर में दर्द हो रहा है। उन्होंने तब तक इसे इग्नोर किया, जब तक कि नवंबर, 2022 को वो बाथरूम में गिर नहीं पड़े।

brain tumor symptoms

आधी रात को हुई इस घटना के बाद जब उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका सीटी स्कैन हुआ तो सबके होश उड़ गए। क्योंकि जिसे गैरी सामान्य सिरदर्द समझ रहे थे वह असल में ग्रेड 2 एस्ट्रोसिटोमा यानि एक दुर्लभ किस्म का ब्रेन ट्यूमर था।

2023 see swns story swmrbusy 73260619

बच्चे नहीं थे सिरदर्द की वजह

गैरी ने बताया कि उसके सिर का दर्द कई बार तो इतना तेज़ हो जाता था कि लगता था किसी ने खोपड़ी में छेद कर दिया हो। ट्यूमर के साथ कई कॉम्प्लिकेशन थीं लेकिन किसी तरह उन्हें ऑपरेशन के लिए तैयार किया गया।

brain tumor symptoms

वे अपने 8 और 4 साल के बच्चों को सिरदर्द की वजह मान रहे थे लेकिन इसकी वजह एक 5 सेंटीमीटर का ट्यूमर था, जिसे फरवरी में ऑपरेट किया गया। हालांकि उनका ट्यूमर निकल गया लेकिन इसके फिर से बढ़ने का डर जीवन भर बना रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।