HDFC Bank: HDFC बना लक्षद्वीप में शाखा खोलने वाला पहला निजी बैंक

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

HDFC बना लक्षद्वीप में शाखा खोलने वाला पहला निजी बैंक

HDFC Bank

HDFC Bank: निजी ऋणदाता HDFC बैंक ने लक्षद्वीप के कवरत्ती द्वीप में एक शाखा खोली, जिससे यह केंद्र शासित प्रदेश में शाखा रखने वाला एकमात्र निजी क्षेत्र का बैंक बन गया।

Highlights

  • HDFC Bank द्वीप में एक शाखा खोली
  • एकमात्र निजी क्षेत्र का बैंक बन गया

ध्यान केंद्रित करने वाली सेवाएं

इस शाखा का उद्देश्य व्यक्तिगत बैंकिंग और डिजिटल बैंकिंग पर ध्यान केंद्रित करने वाली सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करके केंद्र शासित प्रदेश में बैंकिंग बुनियादी ढांचे को उन्नत करना है, जिसमें खुदरा विक्रेताओं के लिए क्यूआर-आधारित लेनदेन सहित अनुकूलित डिजिटल समाधान भी शामिल हैं।

hdfc2 1

HDFC बैंक की शाखाएं कश्मीर के ठंडे इलाकों, कन्याकुमारी के दक्षिणी सिरे और अब लक्षद्वीप – एक प्रमुख पर्यटन स्थल – में हैं।

ग्रुप हेड-रिटेल ब्रांच बैंकिंग ने दी जानकारी

HDFC बैंक के ग्रुप हेड-रिटेल ब्रांच बैंकिंग, एस संपतकुमार ने कहा, “यह ग्राहकों को बेहद सुविधाजनक तरीके से सेवा देने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।” एस संपतकुमार ने कहा, “हम लक्षद्वीप में व्यक्तियों, परिवारों और व्यवसायों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने और उनकी वित्तीय यात्रा में एक विश्वसनीय भागीदार बनने और द्वीप के समग्र विकास में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।”

hdfc3 1

HDFC बैंक का वितरण नेटवर्क

31 दिसंबर, 2023 तक, HDFC बैंक का वितरण नेटवर्क 3,872 शहरों या कस्बों में 8,091 शाखाओं और 20,688 एटीएम पर था, जबकि 31 दिसंबर, 2022 तक 3,552 शहरों या कस्बों में 7,183 शाखाओं और 19,007 एटीएम पर था।

hdfc4 1

इसकी लगभग 52 प्रतिशत शाखाएँ अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। इसके अलावा, इसमें 15,053 व्यवसाय संवाददाता हैं, जो मुख्य रूप से कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) द्वारा संचालित हैं।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।