भगवान शिव की शरण में Hardik Pandya, अब होगी Mumbai Indians की नैया पार

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

भगवान शिव की शरण में Hardik Pandya, अब होगी Mumbai Indians की नैया पार

Hardik Pandya जिनका पिछला कुछ समय काफी उतार- चढ़ाव से भरा रहा है। जहां एक तरफ उन्हें मुंबई की कमान सौंपी गई लेकिन इसके उलट उनको काफी ज्यादा ट्रोल का भी सामना करना पड़ा। भले ही पंड्या ने माना हो कि उनके ट्रोलर्स क्या बोलते हैं उन्हें इस बात का कुछ फर्क नहीं पड़ता लेकिन इसका असर उनके प्रदर्शन और कप्तानी पर साफ़ देखा जा सकता है। और अब आखिर में हार्दिक को भोलेनाथ की शरण में भी जाना पड़ा है।

hardik wlde

  • HIGHLIGHTS
  • भगवान शिव की आस्था करने सोमनाथ पहुंचे Hardik Pandya
  • Mumbai Indians तीन हार के साथ आखिरी पायदान पर
  • Mumbai Indians को अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश

Mumbai Indians के कैप्टन Hardik Pandya ने शुक्रवार को सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। टीम की कमान संभालने के बाद से ही वे आलोचनाओं से गुजर रहे हैं। मैचों के दौरान दर्शक लगातार उनको हूट करते हैं। Mumbai Indians को अब तक खेले गए तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। Mumbai Indians इकलौती टीम है जिसने इस सीजन एक भी मैच नहीं जीता है। इन सबके बीच मुंबई इंडियंस की टीम 5 दिन के ब्रेक पर जामनगर में मौज-मस्ती कर रही है। टीम 7 अप्रैल को Delhi Capitals के खिलाफ अगला मैच खेलेगी। मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

hardik pandya
Mumbai Indians की कप्तानी में खराब शुरुआत के बीच Hardik Pandya को शुक्रवार को गुजरात के प्रभास पाटन स्थित सोमनाथ मंदिर में पूजा करने पहुंचे। Hardik Pandyaके प्रसिद्ध मंदिर में पूजा करने का वीडियो सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा साझा किया गया है। Hardik Pandya की Mumbai Indians एक अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद एक छोटे ब्रेक पर है। उसका अगला मैच सात अप्रैल को Delhi Capitals से है। वीडियो में Hardik Pandya शिवलिंग पर जलाभिषेक करते दिख रहे हैं। हार्दिक से पहले भी कई क्रिकेटर्स भगवान के शरण में पहुंच चुके हैं। विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव कई बार मंदिर में दिख चुके हैं।सात अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ मुंबई का मैच वानखेड़े में है। राजस्थान और दिल्ली के खिलाफ मुकाबले के बीच मिले ब्रेक के दौरान पांड्या ने मंदिर का दौरा किया।

kohli shiv

Hardik Pandya को पिछले कुछ समय में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। मुंबई की कप्तानी संभालने के बाद फैंस से उनको काफी हेट रिएक्शन मिल रहे हैं।लोग चाहते हैं कि Rohit Sharma फिर से कप्तानी संभालें। मैच के दौरान स्टेडियम में भी फैंस Hardik Pandya को हूटिंग करते दिख रहे हैं। लगातार तीन हार के बाद तो हार्दिक के आलोचकों की संख्या बढ़ गई है। हालांकि, क्रिकेट जगत के कुछ पूर्व दिग्गजों ने Hardik Pandya का समर्थन भी किया है।इस दिग्गज ऑलराउंडर को IPL2024 से पहले मुंबई द्वारा ट्रेड किया गया था और बाद में Rohit Sharma की जगह कप्तान बनाया गया था। कप्तानी में बदलाव मुंबई के प्रशंसकों को रास नहीं आया है क्योंकि Rohit Sharma ने मुंबई के कप्तान के रूप में पांच IPL खिताब जीते हैं। मुंबई की टीम मौजूदा टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीतने वाली एकमात्र IPL टीम है।

 

Hardik Pandya ने 2015 में Mumbai Indians के साथ IPL में डेब्यू किया और मुंबई द्वारा रिलीज किए जाने के बाद Gujrat Titans में शामिल होने से पहले 2021 तक टीम के साथ थे। उन्होंने गुजरात के कप्तान के रूप में अपने पहले सीजन में IPL खिताब जीता जो आईपीएल में फ्रेंचाइजी का पहला सीजन भी था। 2023 में भी उनकी कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची। इसके बाद Hardik Pandya ने गुजरात छोड़कर Mumbai Indians में जाने का फैसला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।